आप यहाँ पर हैं
होम > टेक्नोलॉजी (Technology) > बीएसएनएल ने पेश किया अनलिमिटेड कॉल प्लान, सिर्फ 49 रुपए में

बीएसएनएल ने पेश किया अनलिमिटेड कॉल प्लान, सिर्फ 49 रुपए में

bsnl is giving unlimited calls at just 49 rs

नई दिल्ली: टेलिकॉम कंपनियों के बीच में कम्पटीशन बढ़ने के कारण आम आदमी को इसका काफी फायदा मिल रहा है. रिलायंस जियो को पछाड़ने के लिए वोडाफ़ोन, आईडिया, एयरटेल और बीएसएनएल अपने ग्राहकों को काफी शानदार ऑफर दे रहे हैं. हर टेलिकॉम कंपनी अपने हिसाब से अपने ग्राहकों को शानदार ऑफर देने की कोशिश में लगी हुई है जिसमे असीमित कॉल और फ्री मोबाइल डाटा ग्राहकों को मिल रहा है. बीएसएनएल ने 49 रुपये का एक प्लान लॉन्च किया है जिसमे ग्राहकों को असीमित कॉल्स मिलेंगी वह भी सिर्फ 49 रुपये में.

सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार सेवाप्रदाता कंपनी बीएसएनएल की स्कीम के बारे में सबसे जरूरी बात यह है कि यह केवल लैंडलाइन से की जाने वाली कॉल्स पर लागू होगा. इसके तहत मासिक किराया 99 रुपए हुआ करता था जिसे घटाकर 49 रुपए कर दिया है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि लैंडलाइन सेवा की ओर नए ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए कंपनी ने यह ‘एक्सपीरियंस लैंडलाइन 49’ प्लान पेश किया है.

इसके अलावा, 3 फरवरी को बीएसएनएल द्वारा किए गए ट्वीट के मुताबिक,  3जी मोबाइल इंटरनेट दर में कंपनी ने लगभग तीन चौथाई कटौती करने की घोषणा की. इस कटौती से कंपनी के एक विशेष पैक में एक जीबी डेटा की लागत 36 रपपये तक कम हो गई है. कंपनी के मुताबिक,  ‘बाजार में उपलब्ध मौजूदा डेटा एसटीवी पर चार गुना अतिरिक्त डेटा की पेशकश करेन का फैसला किया है.’ इसके अनुसार 291 रुपए के प्लान में अब ग्राहक को 28 दिन की वैधता के साथ 8जीबी डेटा मिलेगा. वहीं पहले इसमें 2जीबी डेटा था. अब 78 रुपए के प्लान में दोगुना डेटा 2जीबी मिलेगा.

बता दें कि कंपनी ने गणतंत्र दिवस पर तीन नए प्रीपेड प्लान पेश किए थे. इसमें 26 रुपये वाला एक टैरिफ वाउचर भी शामिल था जिसमें ग्राहकों को कंपनी के नेटवर्क पर 26 घंटों के लिए मुफ्त लोकल कॉल की सुविधा दी जा रही थी. इसके तहत दूसरा प्लान एसटीवी26 प्लान 25 से 31 जनवरी के बीच उपलब्ध है जबकि अन्य दो प्लान 31 मार्च तक उपलब्ध रहेंगे.

 रिलायंस जियो द्वारा फ्री कॉलिंग और फ्री मोबाइल की सुविधा देने के बाद कंपनियां फ्री प्लान पेश कर रही हैं. जियो के प्लान्स की मौजूदा मियाद 31 मार्च 2017 को समाप्त हो रही है. कयास लगाए जा रहे थे कि कंपनी मुफ्त सेवाएं 31 मार्च से आगे बढ़ा सकती है. लेकिन इसी बीच खबर यह आ रही है कि कंपनी इस तारीख के बाद प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान के लिए एकदम मामूली रेट तय कर सकती है. ये रेट प्लान 1 अप्रैल से लेकर जून 2017 तक लागू होंगे, ऐसा बताया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये रेट इतने कम होंगे कि कस्टमर्स की जेब पर अधिक असर पड़ेगा ही नहीं.

Leave a Reply

Top