आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > इस मामले में बुरी तरह से फंसा अर्नब गोस्वामी और अभिनेत्री कंगना रनौत, दोनों के खिलाफ हुआ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज

इस मामले में बुरी तरह से फंसा अर्नब गोस्वामी और अभिनेत्री कंगना रनौत, दोनों के खिलाफ हुआ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज


हम आपको बता दें कि शिवसेना, शिव शक्ति-भीम शक्ति ने कंगना रनौत और अर्नब गोस्वामी, जिन्होंने ठाकरे सरकार और शिवसेना नेता संजय राउत की निंदा की है, को मुंबई और मुंबई पुलिस को बदनाम करने के लिए देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया है। भीम शक्ति विचार मंच के अध्यक्ष शिवसेना नगरसेवक चेतन कांबले ने पुलिस से तत्काल कार्रवाई की मांग की है।

अभिनेत्री कंगना रनौत ने सुशांत सिंह राजपूत मामले को लेकर मुंबई पुलिस की अनुचित आलोचना करके विवाद पैदा कर दिया है। एक तरफ केंद्र सरकार राष्ट्रीय धन को लूट रही है और दूसरी तरफ सुशांत सिंह राजपूत मुद्दे का उपयोग जनता का ध्यान हटाने के लिए कर रहे हैं, कांबले ने आरोप लगाया। कांबले ने अर्नब गोस्वामी और कंगना रनौत पर देश को बेचने की साजिश में शामिल होने का भी आरोप लगाया है।

कांबले ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार अपनी विफलताओं को कवर करने के लिए जनता का ध्यान हटाने की कोशिश कर रही है। केंद्र सरकार रेलवे और इंश्योरेंस कंपनियों जैसे बड़े निजी उपक्रमों को हटाने की साजिश रच रही है।

मुंबई के महत्व को कम करने की कोशिश भी है। कांबले ने यह भी कहा कि जब सीबीआई सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच कर रही थी, तब जांच अर्नब गोस्वामी द्वारा जानबूझकर बाधित की जा रही थी। कांबले ने कंगना रनौत के बैंक खातों और मोबाइल बातचीत की भी जांच की मांग की है।

कंगना ट्विटर पर ओबीसी, एससी, एसटी आरक्षण के खिलाफ प्रदर्शन कर रही हैं। कांबले ने यह भी मांग की है कि उसके खिलाफ अत्याचार अधिनियम के तहत आरोप दर्ज किए जाएं। कांबले ने यह भी कहा कि मुंबई पुलिस को जस्टिस लोया की मौत की पूरी जांच करनी चाहिए।

कांग्रेस का भी विरोध

अभिनेत्री कंगना रनौत के पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के साथ मुंबई की तुलना करने के बयान ने सभी तिमाहियों से आलोचना की है। मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष और पूर्व सांसद ने भी कंगना रनौत के बयान की निंदा की।

एकनाथ गायकवाड़ ने कहा कि मुंबई शहर सर्वव्यापी है। यह शहर सभी भारतीयों और सभी धर्मों के लिए है। मुंबई शहर कई लोगों के सपनों और आकांक्षाओं को हकीकत में बदलने के लिए जाना जाता है। क्या कंगना का ट्विटर अकाउंट किसी राजनीतिक पार्टी द्वारा चलाया जा रहा है? एकनाथ गायकवाड़ ने अप्रत्यक्ष रूप से बीजेपी की आलोचना की।

कंगना रनौत के खिलाफ विभाग प्रमुख सुधाकर सुर्वे और महिला वर्ग की आयोजक मनाली अडकर के मार्गदर्शन में एक सार्वजनिक विरोध प्रदर्शन किया गया। इस अवसर पर पार्षद शुभदा गुढेकर, संगीता सुतार, गीता भंडारी, विधानसभा की आयोजक सुवर्णा कोथावले, उप-विभाग की आयोजक आकांक्षा नागम उपस्थित थीं।

शिव कोलीवाड़ा विधानसभा की ओर से विभाग प्रधान निगम पार्षद मंगेश सताकर के नेतृत्व में आंदोलन किया गया था। इस अवसर पर विधानसभा संयोजक दत्ता शिंदे, विधानसभा संयोजक पद्मावती शिंदे, उप-मंडल प्रमुख गोपाल शेलार, दत्ता भोसले, विनायक टंडेल, नगरसेवक रामदास कांबले उपस्थित थे।

कंगना होश में नहीं है – प्रफुल्ल पटेल

अभिनेत्री कंगना रनौत ने ट्वीट किया कि मुंबई पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर जैसा लगता है। तब से उसकी व्यापक आलोचना हुई। गृह मंत्री अनिल देमुख के बाद अब एनसीपी नेता एमपी प्रफुल्ल पटेल ने भी कंगना पर निशाना साधा है और कहा है कि कंगनाबाई सचेत नहीं हैं।

प्रफुल्ल पटेल गोंदिया के दौरे पर थे जब उनसे कंगना के बारे में पत्रकारों ने सवाल किया। हम कंगनाबाई को गंभीरता से क्यों ले रहे हैं? बाहर से आकर उसने मुंबई को अपना निवास बना लिया। हालाँकि, वह यहाँ आकर उल्टा बात कर रहा है। मुझे नहीं लगता कि महिला सचेत है, सांसद प्रफुल्ल पटेल ने कहा।

मुंबई को लेकर कंगना रनौत के बयान के पीछे क्या मकसद है? उनका बयान मुंबई को महाराष्ट्र से अलग करने और केंद्र सरकार बनाने के लिए एक समझौता हो सकता है। यह सिर्फ एक पार्टी या संगठन का नहीं, बल्कि पूरे मराठी लोगों का सवाल है।

वरिष्ठ साहित्यकार और रिपब्लिकन जनशक्ति के नेता अर्जुन दंगल ने कहा कि यह उन 106 शहीदों का अपमान है जिन्होंने मुंबई में महाराष्ट्र में रहने के लिए अपना बलिदान दिया।

दंगल ने कहा है कि कंगना का मुंबई के शहीदों का अपमान करने का साहस महाराष्ट्र के मराठी लोगों के लिए एक चुनौती है। उन्होंने आगे कहा कि महाराष्ट्र की अखंडता को बनाए रखने के लिए एकजुट महाराष्ट्र की लड़ाई में हमें यकीन है कि बाबासाहेब अम्बेडकर के आदेशों के अनुसार, इस बार अंबेडकर के लोग सबसे आगे रहेंगे।

Leave a Reply

Top