आप यहाँ पर हैं
होम > बॉलीवुड (Bollywood) > सलमान खान फंसे इस बड़ी मुश्किल में, इस वजह से पुलिस थाने में उनके खिलाफ हुआ केस दर्ज

सलमान खान फंसे इस बड़ी मुश्किल में, इस वजह से पुलिस थाने में उनके खिलाफ हुआ केस दर्ज


आपको यह जानकर काफी हैरानी हगी कि सलमान खान एक बार फिर नई मुसीबत में फंस गए हैं। आपको बता दें कि इस बार मामला पाकिस्तान और झंडे से जुड़ा हुआ है।

case filed against salman khan सलमान खान for hoisting pakistan flag

फिल्म भारत की शूटिंग में लगे सलमान खान पर पंजाब में पुलिस शिकायत दर्ज की गई है। दरअसल मूवी भारत के एक सीन में पाकिस्तान का झंडा फहराने का सीन है।

इसे पंजाब के एक गांव में शूट किया गया और यहां झंडा फहराते हुए शूटिंग की गई। इससे ग्रामीण नाराज हो गए और उन्होंने पाकिस्तान का झंडा भारत में फहराने का विरोध किया है और सलमान खान के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज करवा दी है।

ग्रामीणों का कहना है कि फिल्म की शूटिंग के लिए भी पाकिस्तान का झंडा भारत में फहराने गलत है। यह भारत का अपमान है। इस घटना के बाद सलमान जिस होटल में रुके थे, ग्रामीणों ने उसे भी घेर लिया था।

क्या है नियम

– सिंह के मुताबिक, यदि किसी ड्रामे में पाकिस्तान का फ्लेग फहराया जाता है तो यह गलत नहीं है लेकिन इसमें पाकिस्तान की वाहवाही और प्रशंसा नहीं होनी चाहिए। ड्राम के अलावा देश में कहीं भी पाकिस्तान की प्रशंसा करने के लिए या उसकी बहादुरी बताने के लिए ऐसा किया जाता है तो यह अपराध है।

– ऐसा करने पर आईपीसी की धारा 153ए के तहत केस दर्ज होता है और तीन साल तक की सजा हो सकती है। इसमें जुर्माने का भी प्रावधान है। भारतीय जमीं पर कोई भी पाकिस्तान को महिमामंडित नहीं कर सकता। ड्रामे में भी पाकिस्तान की वाहवाही नहीं की जा सकती।

लव यात्री को लेकर भी निशाने पर आ गए थे सलमान

इसके पहले सलमान खान अपनी फिल्म लव यात्री के नाम को लेकर भी निशाने पर आ गए थे। पहले इस फिल्म का नाम लव रात्रि रखा गया था।

कुछ लोगों ने इस पर आपत्ति लेते हुए इसे नवरात्रि का अपमान बताया था और विरोध किया था। इसके बाद सलमान ने अपनी फिल्म का नाम बदला था। इसके अलावा सलमान खान के खिलाफ हिरण के शिकार को लेकर भी अभी मामला चल रहा है।

Leave a Reply

Top