आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > 250 आतंकी घुसे कश्मीर में, आगाह किया केंद्र ने

250 आतंकी घुसे कश्मीर में, आगाह किया केंद्र ने

terrorist attack in kashmir

नई दिल्ली। पाकिस्तान की ओर से तनाव होने की वजह से भारत में आतंकी हमले का खतरा बहुत ज्यादा बढ़ गया है। दिल्ली से लेकर सभी बड़े राज्यों में सुरक्षा बढ़ा दी गयी है। गृहमंत्रालय से चौकाने वाली खबर आई है।

गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, खतरनाक आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा के करीब 250 से भी ज्यादा आतंकी सीमापार से दाखिल हो चुके हैं। ये सभी आतंकी गुलाम कश्मीर में की गई सर्जिकल स्ट्राइक से पहले ही कश्मीर में घुसपैठ कर चुके हैं।

केंद्र को आशंका है कि आतंकी और विध्वंसकारी ताकतें त्योहार के इस मौके का फायदा शांति भंग करने या सांप्रदायिक तनाव पैदा करने के लिए उठा सकते हैं। खुफिया जानकारी के आधार पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने देशव्यापी एडवाइजरी जारी की है। इसमें सभी राज्यों से आतंकियों के संभावित हमले को नाकाम करने के उद्देश्य से भीड़भाड़ वाले इलाकों जैसे बाजारों, रेलवे स्टेशनों, बस अड्डों और धार्मिक स्थलों पर अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात करने के लिए कहा गया है।

खुफिया जानकारी के मुताबिक, गुलाम कश्मीर में भारतीय सेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक्स के बाद पाकिस्तान स्थित आतंकी समूह उक्त स्थानों को निशाना बना सकते हैं। गृह मंत्रालय ने दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, बेंगलुरु और हैदराबाद जैसे बड़े शहरों की पुलिस से दशहरे, दुर्गा पूजा और मोहर्रम पर विशेष रूप से सतर्कता बरतने को कहा है।

इन त्योहारों पर मस्जिदों, दरगाहों और मूर्ति स्थापना वाले स्थलों के नजदीक उकसावेपूर्ण नारों से भी सतर्क रहने के लिए कहा गया है। केंद्र का मानना है कि विवादित स्थलों, गैर-पारंपरिक रास्तों से जुलूस, जबरन चंदा वसूली और छेड़छाड़ की घटनाओं से अक्सर सांप्रदायिक तनाव पैदा होता है।

Leave a Reply

Top