आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > 84वें महाधिवेशन पर कांग्रेस ने लिया अब तक का सबसे बड़ा फैसला

84वें महाधिवेशन पर कांग्रेस ने लिया अब तक का सबसे बड़ा फैसला

हम आपको बता दें कि हमारे देश की राजनीति में बीतते समय के साथ काफी तेज़ी से बदलाव हो रहा है. यही कारण है कि कई सारी पार्टियाँ अपनी रणनीति तैयार करती हैं और उसमे फेरबदल करती हैं.

congress party important decisions महाधिवेशन

इन सारी पार्टियों का ऐसा करना जायज़ भी है क्योंकि इसी साल यानि कि 2018 में कुछ राज्यों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जिसकी तैयारी जोर शोर से चल रही है. यही नहीं हम आपको बता दें कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए भी कुछ पार्टियां अभी से तैयारी में जुट गई हैं.

कांग्रेस ने अगले साल के चुनाव के लिए कसी कमर

Image result for कांग्रेस महाधिवेशन

जैसा कि आप सब जानते हैं कि बीजेपी ने फिलहाल देश में अपनी मज़बूत स्थिति बना रखी और लगभग पूरे देश की सत्ता अभी फिलहाल बीजेपी के हाथ में है. लेकिन इन सब चीज़ों से विपक्षी पार्टी कांग्रेस बिलकुल भी मायूस नहीं है और कांग्रेस बीजेपी को पछाड़ने के लिए एक नई शुरुआत भी कर रही है.

इसके साथ ही कांग्रेस अपने आप को एक मज़बूत दावेदार के रूप में भी पेश कर रही है. हम आपको बता दें कि बीते पिछले कुछ दिनों के दौरान कांग्रेस पार्टी का महाधिवेशन भी हुआ था.

कांग्रेस पार्टी का महाधिवेशन

Image result for कांग्रेस महाधिवेशन

इस साल यानि कि 2018 में बीते कुछ दिन पहले कांग्रेस पार्टी का 84वां महाधिवेशन हुआ था जिसमे कुछ ऐसी चीज़ें सामने आईं जिन्हें देखने के बाद हमारे सामने एक अलग ही तस्वीर हमारे सामने आ रही है.

इन सारी चीज़ों को मद्देनज़र रखते हुए हम यह बात साफ कह सकते हैं कि कांग्रेस पार्टी आने वाले समय में युवा नेताओं को भी पार्टी की कुछ जिम्मेदारियां सौंपेगी और साथ में कांग्रेस पार्टी की बागडोर उनके हाथ में देने से बिलकुल भी संकोच नहीं करेगी.

गुप्त सूत्रों से पता चला है कि कांग्रेस पार्टी अपनी पार्टी में 2019 लोकसभा चुनाव को मद्देनज़र रखते हुए पार्टी में कुछ बड़े बदलाव भी करेगी. हम आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के जिला रायबरेली से विधायक अदिति सिंह को कांग्रेस एक बड़ी जिम्मेदारी सौंप सकती है.

क्या अहम फैसले लिए कांग्रेस ने?

Image result for कांग्रेस महाधिवेशन

कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी आने वाले चुनावों को लेकर काफी महनत कर रहे हैं और वह अपना ध्यान पार्टी के युवा नेताओं पर सबसे ज्यादा केन्द्रित कर रहे हैं.

कांग्रेस पार्टी में इन युवा नेताओं का नाम शामिल है: ज्योतिरादित्य सिंधिया, सचिन पायलट, जितिन प्रसाद, मिलिंद देवड़ा और दिव्या स्पंदना(राम्या). हम यह बात साफ कर देना चाहते हैं कि हमारे देश में युवा शक्ति का बहुत बड़ा महत्व है. यही युवा नेता कांग्रेस के लिए मेहनत से काम करेंगे और कांग्रेस को जीत दिलायेंगे.

Leave a Reply

Top