आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > इस बात को लेकर कांग्रेस ने कहा,’मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस्तीफा दें’

इस बात को लेकर कांग्रेस ने कहा,’मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इस्तीफा दें’

congress said that yogi adityanath is responsible for death of 175 children in gorakhpur

गोरखपुर जो कि उत्तर प्रदेश में है वहां पर कई बच्चों की मौत हो गई थी। इस पर कांग्रेस ने कहा है कि अगस्त में नौजात और बच्चों की मौत के लिए गोरखपुर का बीआरडी हॉस्पिटल ख़बरों में रहा है। कांग्रेस ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के इस्तीफे की मांग की है और कहा है कि बच्चों के मौतों की जांच होनी चाहिए।

कांग्रेस ने कहा कि अक्टूबर में ही 175 बच्चों की अस्पताल में मृत्यु हो गई थी। पार्टी ने कहा कि अस्पताल में भर्ती होने वाले बच्चों के माता-पिता के बीच असहाय महसूस होने के बावजूद, मुख्यमंत्री विधानसभा चुनावों के लिए गुजरात में बीजेपी पार्टी को बढ़ावा देने में व्यस्त थे।

कांग्रेस के यूपी यूनिट के अध्यक्ष राज बब्बर ने कहा, “हर चीज की सीमा होनी चाहिए। गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में 175 निर्दोष बच्चों की मृत्यु अक्टूबर के भीतर हुई है। एक तरफ बच्चे इलाज न होने के कारण मर रहे हैं जबकि दूसरी ओर गुजरात चुनाव के लिए भाजपा को बढ़ावा देने के लिए मुख्यमंत्री आदित्यनाथ अपने गौरव यात्रा में व्यस्त हैं।

उन्होंने कहा कि अगस्त के बाद से बहुत से बच्चे मर चुके हैं, और कहा कि पिछले 24 घंटों में बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 16 बच्चों की मौत हुई है। बब्बर ने कहा कि चिंता का मुख्य कारण यह था कि लोकसभा में पांच बार गोरखपुर का प्रतिनिधित्व करने के बावजूद आदित्यनाथ को मृत बच्चों के लिए कोई सहानुभूति नहीं है।

अगस्त में बीआरडी मेडिकल कॉलेज सुर्खियों में रहा जब शिशुओं सहित 63 बच्चे एक सप्ताह के अंतराल में मर गए।ऑक्सीजन आपूर्ति करने वाली कंपनी के मालिक और बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल सहित नौ लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी। डॉक्टरों ने कहा कि ऑक्सीजन की कमी या उपचार के कारण नवीनतम मौतें नहीं हुईं लेकिन इस तथ्य के कारण कि बच्चों को बहुत ही गंभीर स्थिति में अस्पताल ले जाया गया था।

Leave a Reply

Top