आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > कांग्रेस ने किया दूसरी पार्टी के इस दिग्गज नेता का समर्थन, क्या बन रही है 2019 को लेकर नई तस्वीर

कांग्रेस ने किया दूसरी पार्टी के इस दिग्गज नेता का समर्थन, क्या बन रही है 2019 को लेकर नई तस्वीर

लखनऊ: हम आपको बता दें कि कांग्रेस ने राज्यसभा के आगामी चुनाव  में उत्तर प्रदेश से बसपा उम्मीदवार के समर्थन का फैसला किया है. हम आपको यह भी बता दें कि कांग्रेस विधायक दल के नेता अजय सिंह लल्लू ने बताया कि आज सुबह कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई और सलाह मशविरे के बाद तय किया गया कि हम चुनाव में बसपा उम्मीदवार को वोट देंगे.

congress कांग्रेस support bsp candidate

उन्होंने कहा, ‘हमने सांप्रदायिक राजनीति के खिलाफ धर्म निरपेक्ष ताकतों से हाथ मिलाने का फैसला किया है. हमने बसपा उम्मीदवार को मत देना तय किया है.’

लल्लू ने बताया कि पार्टी के केन्द्रीय नेतृत्व को इस फैसले से अवगत कराया गया है और केन्द्रीय नेतृत्व ने इसका समर्थन किया है. बसपा के पास 19 विधायक हैं. उसे अपने उम्मीदवार की जीत के लिए और 18 मतों की आवश्यकता होगी. बसपा ने भीमराव आंबेडकर को प्रत्याशी बनाया है.

सपा के पास 47 विधायक हैं और उसने जया बच्चन को प्रत्याशी बनाया है. जया बच्चन को आवश्यक मत पड़ने के बाद भी सपा के पास दस अतिरिक्त वोट बचेंगे. कांग्रेस के सात और रालोद का एक वोट जुड़ गया तो बसपा उम्मीदवार जीतने की स्थिति में होगा. राज्यसभा की दस सीटों के लिए नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया 12 मार्च को समाप्त हो जाएगी और यदि आवश्यकता हुई तो 23 मार्च को मतदान होगा.

 

Leave a Reply

Top