आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > कांग्रेस का दीवाना हुआ पूरा देश, इस जगह 81 सीटों में से इतनी सीटें हुई कांग्रेस की तो बीजेपी की उड़ गई रातों की नींदें

कांग्रेस का दीवाना हुआ पूरा देश, इस जगह 81 सीटों में से इतनी सीटें हुई कांग्रेस की तो बीजेपी की उड़ गई रातों की नींदें

हम आपको बता दें कि अभी जल्द हुए महाराष्ट्र राज्य के नांदेड जिले में जब महानगर पालिका चुनाव हुआ और जब इसका परिणाम आया तो पूरा देश चौंक गया। हम आपको बता दें कि कांग्रेस इस बात से काफी हैरान है कि यहाँ की जनता ने कांग्रेस पर दिल खोल के विश्वास किया है और यहाँ की जनता ने कांग्रेस को एक तरफ़ा जीत दिलाई है।

congress कांग्रेस have 71 seats

किसको मिली कितनी सीटें

Image result for rahul gandhi in nanded

यहाँ की 81 सीटों के लिए हुए चुनावों के परिणाम में कांग्रेस के हिस्से 71 सीटें आई हैं वहीँ भाजपा को 6 सीटों से ही काम चलाना पड़ा  और 1 सीट पर शिवसेना काबिज है। इसमें 1 सीट पर एक निर्दलीय प्रत्याशी भी जीता है।

2 सीटों के परिणाम अभी आये नहीं है। यहाँ पर कांग्रेस के साथ चुनाव में गठबंधन करने वाली राकंपा और एआईएमआईएम अपना खाता भी नहीं खोल पाई।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस चुनाव में कांग्रेस के महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण की इज्जत दाव पर लगी थी । इस समय इस बड़ी जीत से कोई सबसे ज्यादा खुश है तो वो अशोक ही हैं । कांग्रेस पर जनता ने जो भरोषा दिखाया है वो काबिले तारीफ है ।

बीजेपी की स्टार प्रचार नीति भी रही फेल

Image result for rahul gandhi in nanded

एक बात यहाँ बताना जरूरी  है कि इस महानगर पालिका चुनाव के दौरान मतदान के पहले यहाँ पर भाजपा के लिए प्रचार करने भाजपा के बड़े बड़े नेता आये थे लेकिन उनका भी जादू नहीं चला  क्योकि जनता सबकी असलियत जान चुकी है ।

यहाँ बड़े बड़े नेताओ के अलावा सूबे के सीएम देवेन्द्र फडणवीस ने भी चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत लगा दी थी ।

वहीं प्रचार के दौरान कांग्रेस की तरह से कांग्रेस के वहां के प्रमुख अशोक चव्हाण 3 हफ्तों तक वहीँ हे । राहुल गाँधी ने भी यहाँ पर थोडा समय दिया है । इन लोगों की मेहनत रंग लाई।

Image result for rahul gandhi in nanded

पिछले चुनाव में जहाँ कांग्रेस को 81 में से 41 सीटें मिली थी और शिवसेना 12 सीट ले गयी थी । AIMIM 11 सीटों के साथ तीसरे स्थान पर रही थी और भाजपा २ ही सीट ले पाई थी । लेकिन इस बार तस्वीर पूरी तरह से बदल दी गयी ।

देखिये वीडियो:-

Leave a Reply

Top