आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > बीजेपी की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रहीं, इस जगह कांग्रेस ने दी बीजेपी को मात

बीजेपी की मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रहीं, इस जगह कांग्रेस ने दी बीजेपी को मात

हम आपको बता दें कि फ़रवरी का महीना कांग्रेस के लिए काफी भाग्यशाली साबित हुआ है. हम आपको बता दें कि हमारे देश में बीते महीने से काफी राजनीतिक उतार-चढ़ाव देखे जा रहे हैं.

congress कांग्रेस wins rajasthan elections

एक बार फिर कांग्रेस ने दर्ज कराई अपनी जीत

Image result for congress wins

पहले गुजरात चुनाव में कांग्रेस का गजब का प्रदर्शन और अब राजस्थान में हुए उपचुनाव में कांग्रेस को मिली ऐतिहासिक जीत ने पार्टी का मनोबल काफी बढ़ा दिया है. इसी बीच अब पंजाब के लुधियाना नगर निगम चुनाव में कांग्रेस ने बंपर जीत अपने नाम कर एक बार फिर दिखा दिया है कि अब जनता कांग्रेस के साथ आती दिख रही है.

कांग्रेस ने किया 62 वार्ड्स पर कब्जा

Image result for congress wins rahul gandhi

जी हाँ बता दें कि लुधियाना नगर निगम चुनावों में कांग्रेस ने शानदार जीत दर्ज कराते हुए बीजेपी की नींद उड़ा दी हैं. कांग्रेस ने कुल 95 वार्ड्स में से 62 वार्ड्स पर कब्जा करते हुए नगर निगम में भी अपना डंका बजा दिया है. इन चुनाव में अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस ने जहां 62 वार्ड्स में जीत दर्ज करते हुए सबको हैरान कर दिया तो वहीं अकाली और बीजेपी महज 21 वार्ड्स अपने नाम करने में कामियाब रहे.

बीजेपी और अकाली के खाते में महज 21 वार्ड्स ही आए

Image result for narendra modi sad

अगर अकाली और बीजेपी के आकड़ें देखें तो इसमें अकाली दल ने 11 तो बीजेपी ने 10 वार्ड्स ही जीते. इसके अलावा आम आदमी पार्टी के हिस्से में केवल एक वार्ड ही आया.

500 उम्मीदवारों ने आज़माई थी अपनी किस्मत

Image result for congress wins rahul gandhi

जानकारी के लिए बता दें कि पंजाब के सबसे बड़े निगम के लिए मतदान बीते 24 फरवरी को हुए थे. जिसमें लुधियाना नगर निगम के तहत कुल 95 वॉर्ड्स के लिए वोटिंग हुई थी. इन चुनावों में करीब 500 उम्मीदवार अपनी किस्मत आज़माने मैदान में उतरे थे.

पंजाब की जनता को पसंद आया कांग्रेस का हाथ

Image result for congress wins rahul gandhi

चुनाव आयोग के मुताबिक, इन चुनावों में करीब 60 फीसदी लोग वोट देने पहुंचे. इसी के साथ ये भी बता दें कि नगर निगम के तहत राज्य में करीब 10 लाख 50 हजार वोटर रजिस्टर्ड हैं. जिसमें 5 लाख 67 हजार पुरुष, 4 लाख 28 हजार महिलाएं और 23 थर्ड जेंडर मतदाता शामिल हैं.

होली खेलकर कांग्रेस मना रही है जश्न

Image result for congress wins rahul gandhi

ऐसे में कांग्रेस को मिली जीत से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में गजब का उत्साह है. सभी कांग्रेसी कार्यकर्ता ढोल बजाकर अपनी जीत का जश्न मना रहे हैं. वहीं होली से बिलकुल पहले मिली ये जीत अब कांग्रेस होली मनाकर ही सेलिब्रेट कर रही है.

Leave a Reply

Top