आप यहाँ पर हैं
होम > ब्लॉग (Blog) > वह कौनसा जीव है जो न तो खाता है और न ही कुछ पीता है, हैरान कर देने वाला जवाब

वह कौनसा जीव है जो न तो खाता है और न ही कुछ पीता है, हैरान कर देने वाला जवाब

हम आपको बता दें कि भारत में सबसे कठिन परीक्षा अगर कोई है तो वह IAS और IPS कि परीक्षा है। इन परीक्षाओं के बारे में हर कोई जानता है। हम आपको बता दें कि इन परीक्षाओं को सबसे कठिन माना जाता है।

Related image

इन परीक्षाओं की यानी की आईएएस-आईपीएस एग्जाम की बात ही कुछ अलग होती है। ऐसे में सुनकर आपको भी कभी न कभी ये तो लगा होगा कि आखिर इन परीक्षाओं में ऐसा क्या खास होता है कि ये देश का सबसे कठिन इम्तिहान है? तो आइये आज हम आपको इन परीक्षाओं और इनके इंटरव्यू में पूछे जाने वाले सवालों और उनके जवाबों के जरिये बताते है कि क्यों ये सबसे अनोखे और सबसे मुश्किल इम्तिहान है।

इन सवालों को आप एक पहेली समझ कर हल कीजिएगा क्योंकि आज तो ये सवाल आईएएस और आईपीएस जैसे मुश्किल परीक्षाओं में भी ऐसे सवाल पूछे जाने लगे हैं। यानी की अगर आज आपने इन सवालों का सही जवाब दे दिया तो आप देश के इन सबसे महत्वपूर्ण और सबसे मुश्किल एग्जाम को पास करने के लिए तैयार हो रहे हैं।

ऐसे ही एक लड़की से इस तरह के सवाल पूछे गए तो उसके जवाब सुनकर हर कोई हैरान हो गया था। इतने मुश्किल सवालों के जवाब जब उस लड़की ने अपनी समझ से आसानी से दे दिए तो इंटरव्यू लेने वाला भी हैरान रह गया। देखिए क्या थे वो सवाल

Leave a Reply

Top