आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > दारुल उलूम ने सीरिया की मदद के लिए जारी किया यह नोटिस

दारुल उलूम ने सीरिया की मदद के लिए जारी किया यह नोटिस

हम आपको बता दें कि सीरिया की हालत बहुत ज्यादा नाज़ुक और खराब है और इसी लिए हमारे देश भारत में भी तमाम कोशिशें हो रही हैं। सीरिया में हो रही हिंसा के खिलाफ दारुल उलूम देवबंद ने भी बड़ा कदम उठाया है।

darul uloom दारुल उलूम releases notice

देवबंद ने सीरिया में चल रहे क़त्लेआम के खिलाफ क़ुनूत नाज़िला यानी मुसीबत के वक़्त माँगी जाने वाली दुआ करने का आदेश मस्जिदों के इमाम को जारी किया है। दारुल उलूम देवबंद की तरफ से कैम्पस की तीनों मस्जिदों को सुबह फ़जर की नमाज़ में क़ुनूत नाज़िला पढ़ने का आदेश दिया गया। जिसमें मस्जिद क़दीम, मस्जिद रशीद, मस्जिद छत्ता के इमामों के नाम दारुल उलूम के मोहतिमीम मुफ़्ती अबुल क़ासिम नोमानी का प्रिंटेड आदेश सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है।

उल्लेखनीय है कि सीरियाई डिक्टेटर बशार उल असद और रूसी सेना के द्वारा संयुक्तरूप से चल रहे अभियान ने गोता शहर को नर्क में तब्दील कर कर दिया है। वहां ज़हरीली गैस और हवाई बमबारी से मासूम बच्चे दम तोड़ रहे हैं या मलबे के नीचे दब कर मर रहे हैं। बताया जा रहा है कि रूस और असद की सेना के वर्तमान हमले अब तक के सबसे भीषण हैं। अफ़सोस की बात यह है कि इस आतंक को देखकर भी विश्व समुदाय चुप है।

 

Leave a Reply

Top