आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > सिर्फ़ 17 रुपये/महीना में आनंद लें मुफ़्त इंटरनेट का

सिर्फ़ 17 रुपये/महीना में आनंद लें मुफ़्त इंटरनेट का

datawind will provide data at just rs 200 per year

नई दिल्लीः जबसे रिलायंस जियो बाज़ार में आई है तबसे टेलिकॉम कंपनियों के बीच में जंग छिड़ गई है. सारी टेलिकॉम कंपनियां अपने ग्राहकों को अच्छे से अच्छा डाटा ऑफर देने का भरपूर कोशिश कर रही हैं. रिलायंस जियो 1 अप्रैल से अपने यूज़र्स से डाटा के लिए रुपये लेगी. लेकिन अब ग्राहकों के लिए बहुत अच्छी खुशख़बरी है. एक कंपनी बहुत जल्द डाटा यूज़र्स को बहुत सस्ते में डाटा प्रदान करेगी और वह भी मात्र 17 रुपये प्रति माह के हिसाब से.

कनाडा की मोबाइल हैंडसेट मेकर कंपनी डेटाविंड 200 रुपये में साल भर के लिए इंटरनेट डेटा का प्लान पेश करने की योजना बना रही है. इसके लिए कंपनी की अपने दूरसंचार सेवा कारोबार में 100 करोड़ रुपये के निवेश की योजना की है, जिसे वह लाइसेंस मिलने के बाद पहले छह महीनों में निवेश करेगी. सस्ते स्मार्टफोन और टैबलेट के लिए जानी जाने वाली कंपनी डेटाविंड ने देश में नेटवर्क सर्विस प्रोवआइडर बनने के लिए लाइसेंस के लिए आवेदन किया है. यह लाइसेंस मिलने के बाद कंपनी डेटा सर्विसेज और टेलीनेटवर्क सर्विसेज की पेशकश कर सकेगी.

हालांकि यह कंपनी भारत में अपनी सेवा किसी मौजूदा टेलिकॉम कंपनी के साथ पार्टनरशिपिंग के साथ ही दे सकेगी.

कंपनी के अध्यक्ष एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनीत सिंह तुली ने कहा, ‘एक महीने के भीतर हमें लाइसेंस मिलने की उम्मीद है. डेटाविंड कारोबार शुरू करने के लिए पहले छह महीने में 100 करोड़ रुपये निवेश करेगी. कंपनी का ज्यादा ध्यान डेटा सर्विस पर होगा.’

उन्होंने कहा कि हम 20 रुपये महीना या उससे कम कीमत पर ये सेवा देंगे. जिया का जिक्र करते हुए तुली ने कहा, ‘जियो का 300 रुपये का प्लान केवल उनके लिए बेहतर है, जो हर माह 1,000-1,500 रुपये खर्च कर सकते हैं. ऐसे लोगों की संख्या केवल 30 करोड़ है बाकी की जनता हर महीने मात्र 90 रुपये खर्च करती है और उनके लिए यह सस्ता नहीं है.

तुली ने कहा, एक साल का इंटरनेट 200 रुपये से ज्यादा नहीं होना चाहिए.’

Leave a Reply

Top