आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > चुनाव आयोग भी नाच रहा है मोदी सरकार के इशारों पर, ईवीएम में हेरफेर का दावा करने वाले हैकर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के दिए आदेश

चुनाव आयोग भी नाच रहा है मोदी सरकार के इशारों पर, ईवीएम में हेरफेर का दावा करने वाले हैकर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के दिए आदेश


चुनाव आयोग ने दिल्ली पुलिस से सैयद शुजा के खिलाफ में एफआईआर दर्ज कर जांच करने को कहा है। सोमवार को शुजा ने लंदन में दावा किया था कि ईवीएम को हैक किया जा सकता है और 2014 के लोकसभा चुनावों में इसमें छेड़छाड़ कर नतीजों को भाजपा के पक्ष में किया गया था।

election commission चुनाव आयोग is dancing on the gestures of modi govt

उसने महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, दिल्ली और गुजरात के चुनावों में भी ईवीएम के जरिए धांधली किए जाने का दावा किया है। चुनाव आयोग ने दिल्ली पुलिस को लिखी चिट्ठी में कहा है कि सैयद शुजा नाम के शख्स के लंदन मे एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दावा किया है कि वह ईवीएम डिजाइन करने वाली टीम का हिस्सा रहा है और भारत के चुनावों में प्रयोग हुई ईवीएम मशीनों में कई बार छेड़छाड़ हुई है।

ऐसे में पुलिस केस दर्ज मामले की जांच करें। सोमवार को अमेरिकी साइबर एक्सपर्ट सैयद शुजा ने लंदन में एक कार्यक्रम में दावा किया है कि 2014 का लोकसभा चुनाव और कई दूसरे चुनावों में ईवीएम को हैक किया गया था और इसे किसी एक पार्टी के पक्ष में किया गया।

उसने कहा कि 2014 में भाजपा की बड़ी जीत के पीछे भी ईवीएम को हैक किया जाना था। लंदन में हुए इस इवेंट में पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल भी मौजूद थे।

इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन की ओर ये आयोजित इस कार्यक्रम में शुजा ने और भी कई गंभीर आरोप लगाए हैं। उसने कहा है कि पूर्व केंद्रीय मंत्र और भाजपा नेता गोपीनाथ मुंडे की मौत हादसा नहीं हत्या थी और इसकी वजह भी ईवीएम की हैकिंग से जुड़ी है।

शुजा के मुताबिक, वो भारत इलेक्ट्रॉनिक्स निगम लिमिटेड में काम कर चुका है और उसके कई साथियों की भी हत्या कर दी गई थी।

Leave a Reply

Top