AAJ News India – Hindi News, Latest News in Hindi, Breaking News, हिन्दी समाचार

उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव में इस जगह ईवीएम मशीन को लेकर हुआ जमकर बवाल

इलाहाबाद: तो चलिए अब हम बात करते हैं उत्तर प्रदेश लोकसभा चुनाव के बारे में। हम आपको बता दें कि आज के दिन उत्तर प्रदेश के फूलपुर जिले में लोकसभा सीट पर आज के दिन मतदान हो रहा है।

सोशल मीडिया पर यह फोटो आते ही बवाल मच गया और लोग चुनाव व्यवस्था पर सवाल उठाने लगे। लोगों का कहना है कि यह नियमों का उल्लंघन सरकार खुद करा रही है और मोबाइल ले जाने व तस्वीरें खींचने पर प्रतिबंध नहीं लगाया गया है। राजनीतिक दलों के कुछ स्थानीय नेताओं ने भी इस पर व्यंग्य किया कि भाजपा को वोट देने वालों को सारी छूट है बस अन्य दलों के लिए मोबाइल ले जाने पर प्रतिबंध है।

कहां का है मामला

बता दें कि सोरांव विधानसभा के मदारी मतदान केंद्र पर राघवेंद्र प्रताप नाम के युवक ने वोट दिया और वोट देते समय भाजपा प्रत्याशी कौशलेंद्र पटेल के नाम के सामने वाली बटन पर क्लिक करते हुए फोटो भी खींच ली । इस फोटो को उसने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया और बताया कि उसने भाजपा को वोट कर दिया है । इसके बाद जहां उसकी पोस्ट पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आने लगीं। इस पोस्ट की फोटो को शेयर कर लोग खूब कमेंट करने लगे हैं।

मोबाइल पर प्रतिबंध

Oneindia रिपोर्टर ने सुबह कई पोलिंग बूथों का निरीक्षण किया तो उस वक्त सुरक्षा में लगे अर्धसैनिक बलों ने मोबाइल लेकर बूथ पर आये मतदाताओ को वापस कर दिया था। सोरांव प्राथमिक विद्यालय पोलिंग बूथ पर इस सख्ती की तरह अन्य जगह पर भी नियम लागू था लेकिन सोशल मीडिया पर राघवेंद्र की पोस्ट ने व्यवस्था पर सवाल उठा दिया है। सपा समर्थकों ने सरकार और आयोग पर ही सवाल उठा दिया और कहा कि पोलिंग बूथ पर मोबाइल ले जाने पर भी प्रतिबंध है । अगर आप पोलिंग बूथ के अंदर मोबाइल लेकर आ रहे हैं तो वहां लगे सुरक्षाकर्मी आपको बाहर भेज दे रहे हैं और मोबाइल रखकर आने के बाद ही वोट देने दे रहे हैं। ऐसे में बीजेपी को वोट देने वालों को मोबाइल अंदर लेकर जाने दिया जा रहा है यह गलत हो रहा है। सपा समर्थकों ने कहा कि हर चुनाव की तरह बीजेपी बूथों पर सत्ता की हनक दिखा रही है।

क्या बोले राघवेंद्र सिंह

इस बारे में जब हमने फेसबुक पोस्ट करने वाले राघवेंद्र से बात की तो उन्होंने बताया कि वह मोबाइल लेकर गए थे लेकिन उन्हें प्रतिबंध के बारे में कोई जानकारी नहीं थी और उन्होंने फोटो खींचकर अपलोड कर दी। हलांकि मतदानकर्मियों को उनके पास मोबाइल होने की जानकारी थी या नहीं यह उन्हे नहीं पता क्योंकि मोबाइल तो जेब में वह रखकर गया था। फिलहाल सोशल मीडिया पर वायरल हो रही इस पोस्ट के बाद अब सोशल मीडिया पर नजर रख रही स्पेशल टीम हरकत में आ गई है ।