आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > संबित पात्रा के खिलाफ एफआईआर करने के दिए गए आदेश, वजह भी 100% सही है

संबित पात्रा के खिलाफ एफआईआर करने के दिए गए आदेश, वजह भी 100% सही है

हम आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव आने वाले हैं और ऐसे में उससे पहले मध्य प्रदेश की बीजेपी को बहुत ही तगड़ा झटका लगने वाला है। हम आपको यह भी बता दें कि मध्य प्रदेश में एक प्रेस कांफ्रेंस के चलते संबित पात्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो सकती है।

fir against sambit patra संबित पात्रा

दरअसल संबित पात्रा एक प्रेस कांफ्रेंस कर रहे थे और इसकी शिकायत कांग्रेस ने चुनाव आयोग से कर दी , कांग्रेस का कहना था की ये आचार सहिता उलं’घन है और इसके चलते शिकायत पर चुनाव आयोग को सौंपी रिपोर्ट में कलेक्टर ने भाजपा को आचार संहिता के उल्लंघ’न का दोषी पाया है।

इस रिपोर्ट के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दे दिए है। पत्रिका अख़बार की रिपोर्ट के अनुसार कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की गई शिकायत में आरोप लगाया था कि बीजेपी की प्रेस कॉन्फ्रेंस गैर कानूनी है। कांग्रेस ने कहा कि जिस राज्य में अगले महीने चुनाव है, वहां बिना इजाजत कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस कैसे कर सकता है? कांग्रेस ने आयोग से मांग की है कि पात्रा के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।

आपको बता दे की ये मामला तब शुरू हुए जब संबित पात्रा ने भोपाल में एक नेशनल हेरल्ड को लेकर पीसी करी जिसके बाद कांग्रेस और बीजेपी आमने सामने आ गई है और उसके बाद कांग्रेस ने ये मामला दर्ज कराया है। ये पीसी सड़क पर हो रही थी और कांग्रेस ने आरोप लगाया है की ये आचार सहित का उलंघन है।

इसे लेकर कांग्रेस और बीजेपी आमने सामने आ गई और पुलिस ये माजरा देखती रही। इसके अलावा बीजेपी का कहना है की उन्होंने इस बात को लेकर उन्हें पुलिस ने परमिशन ले है। वहीं पुलिस ने कहा है की उन्होंने परमिशन ली थी। चुनाव से पहले बीजेपी के रास्ट्रीय प्रवक्त पर इस तरह से अगर मामल दर्ज होता है तो ये बड़ी बात है।

और इस बात का असर चुनाव में पड़ सकता है और इस मामले को लेकर कांग्रेस भी आगे बढ़ने चाहेगी। इसके अलावा इस बात के कई राजनीतिक समीकरण भी निकले जा सकते है।

Leave a Reply

Top