आप यहाँ पर हैं
होम > दुनिया (International) > दुबई पुलिस ने किया उड़ने वाली बाइक का सफल परीक्षण, देखिये वीडियो

दुबई पुलिस ने किया उड़ने वाली बाइक का सफल परीक्षण, देखिये वीडियो

तो चलिए अब बात करते हैं दुबई पुलिस के बारे में। हम आपको बता दें कि दुबई पुलिस ने मुजरिमों को पकड़ने के लिए एक बेहद शानदार तरीके को अपनाया है।

flying bike in dubai दुबई पुलिस

फरारी और लेम्बोर्गिनी गाड़ियां अपराध से लड़ने के लिए पुरानी हो चुकी हैं इसलिए दुबई पुलिस ने एक नई हावरबाइक को लॉन्च किया है जिसे लेकर आशा जताई जा रही है कि यह एक बड़े तकनीकी गश्त बेड़े का हिस्सा बन सकती है।

इस हावरबाइक का कॉन्सेप्ट रूसी कंपनी हावरसर्फ द्वारा विकसित किया गया है, जिसका अनावरण दुबई के गीटेक्स टेक्नॉलोजी वीक में किया गया था।

Image result for flying bike in dubai

हवा में दौड़ने वाली इस बाइक के निर्माताओं का कहना है कि इस पर अत्यंत स्थिती वाले धूल और गर्मी के कई टेस्ट किए गए हैं जिनमें यह पास हो चुकी है। यह दुबई पुलिस के लिए विशेष संस्करण है। इस बाइक को चलाने वाले अफसरों के लिए अलग प्रकार की पुलिस यूनिफॉर्म दी जाएगी।

यह बाइक जमीन से आसमान की तरफ 16 फीट तक उड़ने में सक्षम है। इसका सबसे ज्यादा फायदा पुलिस को भारी ट्रैफिक से निकलने और आपातकालीन स्थिती में मिलेगा। यह बाइक 300 किलोग्राम वजन उठा सकती है। यह पायलट के साथ 25 मिनट तक 70 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से उड़ सकती है।

ऐसा नहीं है कि यह बाइक केवल पायलट के साथ उड़ सकती है। इस बाइक को बिना पायलट के भी उड़ाया जा सकता है। बिना पायलट के यह बाइक 6 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है।

Leave a Reply

Top