आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > जीएसटी को लेकर हुई बड़ी बैठक, जानिये कौनसी चीजें हुईं सस्ती और किन चीजों पर नहीं लगेगी जीएसटी

जीएसटी को लेकर हुई बड़ी बैठक, जानिये कौनसी चीजें हुईं सस्ती और किन चीजों पर नहीं लगेगी जीएसटी

नई दिल्ली: तो चलिए अब बात करते हैं जीएसटी की। हम आपको बता दें कि जीएसटी काउंसिल ने लोगों को थोड़ी राहत दी है। हम आपको यह भी बता दें कि जीएसटी काउंसिल की बैठक में आज 29 चीजों पर GST घटाकर 0 कर दिया गया है वहीं 49 चीजों पर GST घटा ली गई है।

gst जीएसटी council meeting

हालांकि बैठक में पेट्रोल-डीजल और रियल एस्टेट को लेकर कोई फैसला नहीं किया जा सका। बजट से पहले आज जीएसटी काउंसल की बैठक में 78 चीजें सस्ती हो गई। जहां 29 चीजों पर जीएसटी 0 कर दिया गया, वहीं 49 चीजों पर GST घटाकर 5 फीसदी और 12 प्रतिशत कर दिया गया।काउंसिल ने GST में कटौती कर छोटे कारोबारियों को बड़ी राहत दी है। काउंसिल ने हैंडीक्राफ्ट्स के 29 आइटम्स पर GST पूरी तरह से खत्म कर दिया है। वहीं 49 प्रोडक्ट्स पर टैक्स में कटौती की गई है। हालांकि लोगों को इंतजार रहा कि बैठक में पेट्रोल-डीजल को लेकर कुछ फैसला किया जाएगा।

लोगों को उम्मीद थी कि बैठक में पेट्रोल और डीजल को GST के दायरे में लाने पर फैसला किया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हो सका है। इस बैठक में पेट्रोल-डीजल के अलावा रियल एस्टेट पर भी फैसला नहीं हो सका। वहीं बैठक में GST फाइलिंग को लेकर कारोबारियों को कोई राहत नहीं मिली।

Leave a Reply

Top