आप यहाँ पर हैं
होम > ब्लॉग (Blog) > जानिये क्यों नहीं है काबा शरीफ की कोई परछाई, हैरान कर देने वाला जवाब

जानिये क्यों नहीं है काबा शरीफ की कोई परछाई, हैरान कर देने वाला जवाब

तो चलिए अब हम बात करते हैं काबा शरीफ की। क्या आपने इस बात पर कभी गौर किया है कि काबा शरीफ की कोई परछाई नहीं है और न ही इसके ऊपर से कोई हवाई जहाज उड़ सकता है और न ही कोई पक्षी।

holy kaaba काबा शरीफ no shadow

हैरान करने वाली बात है पूरे दुनिया से कहीं से भी कहीं भी पक्षी आ जा सकते हैं। हवाई जहाज भी उड़ सकते हैं लेकिन काबा शरीफ के ऊपर से क्यों नहीं उड़ सकते यह चीज वैज्ञानिक भी मान चुके हैं।

काबा शरीफ पूरे दुनिया का एक सेंटर है जिसे वैज्ञानिकों ने भी माना है और यह ग्रेविटी का भी सेंटर है जिसके वजह से खिंचाव पैदा होता है जमीन की तरफ इसीलिए कोई भी चीज ऊपर से उड़कर पार नहीं हो सकती और यह भी चौंकाने वाली बात।

इसीलिए पूरे मदीना में कोई भी एयरपोर्ट नहीं है लेकिन यह बात जानकर लोग इस्लाम कबूल कर रहे हैं और एक और चौका देने वाली बात है के काबा का कोई भी साया नहीं यानी के इसकी परछाई नहीं है आप चारों तरफ से देखेंगे तो काबा को तो आपको परछाई नजर नहीं आएगी यहां तक के पक्षी काबा के आसपास घूम कर चले जाते हैं लेकिन काबा के ऊपर से नहीं गुजरते।

बहुत से लोग हज करने जाते हैं वह इस चीज के गवाह है आप उनसे जाकर पूछ सकते हैं ना तो इस पर से कोई हवाई जहाज उड़ सकता है ना तो कोई पक्षी।

Image result for holy kaaba

वैज्ञानिक भी अब यह बात मान चुके हैं पहले वह इंकार करते थे इन बातों से लेकिन कई वैज्ञानिकों ने भी यह बात जानकर इस्लाम कबूला है।

अगर आपको यह बात झूठी लगती है तब जाकर इस बात की जानकारी कहीं और से ले सकते हैं और इसे अच्छी तरीके से जान सकते हैं।

Leave a Reply

Top