आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > भारतीय रेल यात्रियों के लिए लाया है बेहद अच्छी खबर, ज़रूर जानिये

भारतीय रेल यात्रियों के लिए लाया है बेहद अच्छी खबर, ज़रूर जानिये

नई दिल्ली: यात्रियों को अपनी मंजिल तक सही समय पर पहुँचाने के लिए भारतीय रेल ने बुधवार से नई समय सारिणी जारी की है। साथ में उत्तर रेलवे के 65 ट्रेनों की गति को भी बढ़ाया गया है।  भारतीय रेल ने कुछ नई ट्रेनों की भी शुरुआत की है और कुछ ट्रेनों के समय में बदलाव भी किया है।

indian railways भारतीय रेल bring good news

भारतीय रेल ने तेजस, हमसफर और अंत्योदय स्कीम के तहत 6 नई ट्रेनों का भी परिचालन भी आज से शुरू किया है। नया टाइम टेबल 1 नवंबर से लागू हो गया है।

तेजस एक्सप्रेस
नई दिल्ली से चंडीगढ़ के बीच 6 दिन चलने वाली तेजस एक्सप्रेस आज से शुरू हो जाएगी। इसके अलावा लखनऊ और आनंद विहार के बीच भी सप्ताह में 6 दिन चलने वाली तेजस एक्सप्रेस शुरू हो रही है।

हमसफर एक्सप्रेस
सियालदह से जम्मू तवी के बीच सप्ताहिक हमसफर एक्सप्रेस की सेवा आज से शुरू हो जाएगी। इसके अलावा इलाहाबाद और आनंद विहार के लिए सप्ताह में तीन दिन यह ट्रेन चलेगी।

ट्रेनें जिनका टाइम बदला गया है 

 

अंत्योदय एक्सप्रेस
दरभंगा और जालंधर के बीच सप्ताहिक अंत्योदय एक्सप्रेस की सेवा आज से शुरू हो रही है। बिलासपुर से फिरोजपुर के लिए भी एक साप्ताहिक अंत्योदय एक्सप्रेस की सेवा की शुरुआत हो रही है।

अधिकारियों ने बताया कि नैशनल ट्रैंसपॉर्टर प्लान के तहत सभी जोनों में करीब 500 ट्रेनों के परिचालन समय में 15 मिनट से तीन घंटे की आएगी। इस नए टाइम टेबल के कारण सभी रेल जोन की ट्रेनों की स्पीड बढ़ जाएगी। दक्षिण रेलवे के तहत चलने वाली 51 एक्सप्रेस और 36 पैसेंजर ट्रेनों की गति बढ़ जाएगी।

Leave a Reply

Top