आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > वीडियो: डोमिनोज पिज्जा पर डालने वाले मसाले में निकले कीड़े

वीडियो: डोमिनोज पिज्जा पर डालने वाले मसाले में निकले कीड़े

insects found in oregano packet of dominos pizza

राहुल अरोड़ा नाम के एक व्यक्ति ने फेसबुक पर एक पोस्ट डाली है और उसके साथ में वीडियो भी डाली है. वीडियो देख कर आपको उल्टी आ जाएगी. इस वीडियो में आप साफ़ देख सकते हैं कि डोमिनोज पिज्जा में डालने वाले ओरेगनो में कीड़े निकल रहे हैं.

राहुल ने अपनी पोस्ट में डॉमिनोज चलाने वाली कंपनी जुबिलेंट फ़ूडवर्क्स और खाने के सामान को अप्रूव करने वाली सरकारी संस्था FSSAI को खूब कोसा है.

जुबिलेंट फ़ूडवर्क्स 

यह एक फ़ूड सर्विस कंपनी है. माने लोगों को खाना खिलाने का काम करते हैं. अब डॉमिनोज तो अमेरिका की कंपनी है. अमेरिका की न होती तो आधे घंटे में पिज्जा न मिल पाता. कभी घर पर आधे घंटे के अंदर खाने की डिमांड करना. जूता नाम का फ़ास्ट फ़ूड मिलेगा. खैर.

तो जुबिलेंट कंपनी इंडिया में डॉमिनोज की फ्रेंचाईजी चलाती है. जैसे मैं बहुत अमीर हूं मान लो. 75 शोरूम हैं. कैसे चलेंगे. मैं अलग अलग शहरों में ठेके पर दे दूं. झंझट से मुक्ति. प्रॉफिट कुछ उन्हें दिया, कुछ रख लिया. ब्रांड हमारा, चलाओ तुम.

केवल डॉमिनोज ही नहीं, डंकिन डोनट चलाने का ठेका भी इन्हीं के पास है. डंकिन वाले डोनट बेचते हैं. यानी मैदे के एक छल्ले को बेक करो. उसके ऊपर फ्रोस्टिंग लगा दो. माने क्रीम. बनता है डोनट. मीठा और नमकीन का कॉम्बिनेशन.

जुबिलेंट का नेटवर्क इंडिया, नेपाल, बांग्लादेश और श्रीलंका में है. 10 साल से ऊपर हो गए इन्हें काम करते हुए. और अब सारी इज्जत का नाश कर रहे हैं.

FSSAI

फ़ूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड्स अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया. यानी खाना खाने लायक है या नहीं और खाने लायक खाना क्या होता है, ये बताते हैं. सरकार की ओर से तय करते हैं. ये स्वास्थ्य मंत्रालय के अंडर काम करते हैं. इनका काम होता है खाने की जांच कर जुबिलेंट जैसी कंपनियों को लाइसेंस देना. अगर खाना ठीक न हो तो लाइसेंस कैंसल हो सकता है. मैगी याद है न?

 

Leave a Reply

Top