आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > रेल टिकटों पर आईआरसीटीसी दे रहा है भारी छूट, जानिये कितना डिस्काउंट मिल रहा है

रेल टिकटों पर आईआरसीटीसी दे रहा है भारी छूट, जानिये कितना डिस्काउंट मिल रहा है

नई दिल्ली: तो चलिए अब बात करते हैं घूमने की। हम आपको बता दें कि अगर आप घूमने का प्लान बना रहे हैं तो यह खबर आपके बेहद काम की है। आईआरसीटीसी ट्रेन की टिकटों पर 10 फीसदी से ज्यादा की छूट दे रही है।

irctc आईआरसीटीसी rail ticket huge discount

यात्री अगर आईआरसीटीसी से टिकट बुक करवाते हैं तो उन्हें टिकटों पर 25 से 15 प्रतिशत तक सर्विस चार्ज में छूट मिलेगी। इसकी जानकारी रेलवे बोर्ड के चेयरपर्सन अश्वनि लोहानी ने दी।

आईआरसीटीसी इस तरह के ऑफर कई टूर पैकेज पर दे रही है। रेलवे के इन पैकेज में जो छूट दी जा रही है उसमें ट्रेन का टिकट और साइटसीन के चार्ज भी शामिल किए गए है। कॉरपोरेशन इन पैकेज के अंदर रूट की ट्रेनों की 5 से 15 फीसदी सीटें आरक्षित होंगी। वर्तमान में ऐसी टिकटों पर 25 प्रतिशत तक सेवाकर लगता है।

लोहानी ने 26 दिसंबर को दिल्ली में पर्यटन कार्यालय का दौरा किया था। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को रेल पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कहा था। 3 जनवरी के अपने पत्र में उन्होंने कहा था कि आईआरसीटीसी द्वारा पेश किए गए वैल्यू वर्धित टूर पैकेज में काफी संभावनाएं हैं। उन्होंने अपने पत्र में कहा कि सर्विस चार्ज को 25% से 15% या इससे भी कम किया जा सकता है। इससे पर्यटन में प्रतिस्पर्धात्मकता सुधार होगा।

Leave a Reply

Top