आप यहाँ पर हैं
होम > बॉलीवुड (Bollywood) > इरफ़ान खान बने हीरो, सलमान खान की इस फिल्म के

इरफ़ान खान बने हीरो, सलमान खान की इस फिल्म के

irfan khan will play lead role in lions of the sea

मुंबई। बॉक्स ऑफ़िस के आंकड़ों के खेल में भले ही सलमान ख़ान नंबर वन हों, लेकिन कुछ फ़िल्में ऐसी भी हैं, जिनके लिए वो ख़ुद को फिट नहीं मानते। ऐसी ही एक फ़िल्म है ‘लांयस ऑफ़ द सी’, जिसे सलमान ख़ान प्रोड्यूस कर रहे हैं, मगर इसके हीरो इरफ़ान ख़ान होंगे।

सलमान की कंपनी सलमान ख़ान फ़िल्म्स और फ़र्स्ट टेक एंटरटेनमेंट लिमिटेड इस फ़िल्म को प्रोड्यूस कर रहे हैं। लॉयंस ऑफ़ द सी एक रियल लाइफ़ से प्रेरित पीरियड फ़िल्म है, जिसकी कहानी 1914 में बेस्ड है। 376 भारतीय कोमागता मारू नाम के जहाज़ में सवार होकर कनाडा जा रहे थे, मगर रास्ते में एक ट्रेजडी हो जाती है। फ़िल्म ब्रिटिश हुकूमत की नस्लवादी सोच के ख़िलाफ़ हिंदुस्तानियों की जंग को हाइलाइट करेगी। सलमान के मुताबिक ये फ़िल्म मौजूदा टाइम में इसलिए भी ज़रूरी है क्योंकि ये शरणार्थियों की समस्या को भी हाइलाइट करती है, जिससे इस वक़्त सारी दुनिया जूझ रही है।

सलमान इस फ़िल्म को इंटरनेशनल लेवल का बनाना चाहते हैं। इसीलिए फ़िल्म में लीड रोल के लिए इरफ़ान ख़ान को लिया जा रहा है, जो वेस्ट में एक जाना-पहचाना चेहरा बन चुके हैं। लाइफ़ ऑफ़ पाई, जुरासिक वर्ल्ड और इंफर्नो जैसी फ़िल्मों ने इरफ़ान को इंटरनेशनली शोहरत दिलाई है। सलमान ख़ान के साथ एसोशिएट होने पर इरफ़ान ख़ान ने भी ख़ुशी ज़ाहिर की है।

दिलचस्प बात ये है कि सलमान ख़ान से कई साल पहले शाह रूख़ ख़ान इरफ़ान को लीड में लेकर बिल्लू बना चुके हैं। वैसे आपको बताते चलें कि कुछ वक़्त पहले वेटरन फ़िल्ममेकर दीपा मेहता ने भी इसी इंसिडेंस पर फ़िल्म का एलान किया था, जिसमें उन्होंने जॉन अब्राहम और सीमी बिस्वास को लीड रोल्स के लिए फाइनल किया था। दीपा एक और सेंट्रल करेक्टर के लिए अमिताभ बच्चन को लेना चाहती थीं, पर वो प्रोजेक्ट आगे नहीं बढ़ सका।

लॉयंस ऑफ़ द सी की शूटिंग यूके, हांगकांग और कनाडा में अगले साल से शुरू होगी। कनाडा के साथ इंडो-कनाडो को-प्रोडक्शन ट्रीटी साइन होने के बाद ये पहली फ़िल्म है।

Leave a Reply

Top