आप यहाँ पर हैं
होम > बॉलीवुड (Bollywood) > बॉलीवुड में फिरसे छाया मातम, इस बड़े अभिनेता का हुआ निधन

बॉलीवुड में फिरसे छाया मातम, इस बड़े अभिनेता का हुआ निधन


आपको यह जानकर बेहद दुख होगा कि बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता और अपनी कॉमेडी से लोगों को हंसाने वाले कादर खान का कनाडा के अस्पताल में निधन हो गया है। आपको बता दें कि कादर खान लंबे समय से बीमार थे और कनाडा के अस्पताल में पिछले 16-17 दिनों से उनका इलाज चल रहा था।

kader khan death बॉलीवुड

कादर खान के बेटे सरफराज ने उनके निधन की पुष्टि की है। नए साल पर आई इस दुखद खबर से बॉलीवुड समेत उनको चाहने वाले लोग शोक में डूब गए हैं। जानकारी के मुताबिक कादर खान का निधन कनाडा के समयानुसार शाम को 6 बजे हुआ।

कुछ दिन पहले उड़ी थी मौत की अफवाह

Image result for kader khan death

आपको बता दें कि हिंदी सिनेमा के दमदार अभिनेताओं में शुमार कादर खान को पिछले कुछ दिनों से सांस लेने में काफी दिक्कत हो रही थी, जिसके बाद उन्हें कनाडा के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बताया जा रहा है कि कनाडा में ही उनका अंतिम संस्कार किया जा सकता है।

कुछ दिन पहले ही सोशल मीडिया पर कुछ शरारती तत्वों ने उनके निधन की झूठी खबर फैलाकर उनके परिजनों और फैंस को दुखी कर दिया है। तब उनके बेटे सरफराज ने कादर खान के निधन की खबरों का खंडन करते हुए इसे अफवाह बताया था।

निधन की खबर से सदमे में बॉलीवुड

Image result for kader khan death

11 दिसंबर 1937 को जन्मे कादर खान ने कॉमेडियन, विलेन और हर तरह की भूमिकाएं निभाकर फिल्म जगत में अपना लोहा मनवाया। कादर खान की हालत को देखते हुए हॉस्पिटल में डॉक्टरों ने उन्हें बीआईपीएपी वेंटिलेटर पर रखा हुआ था।

पिछले दिनों ही कादर खान की बिगड़ती तबीयत पर चिंता जताते हुए बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन और अभिनेत्री रवीना टंडन ने एक इमोशलन पोस्ट शेयर करते हुए उनकी सलमाती की दुआ मांगी थी। कादर खान के निधन से बॉलीवुड समेत उनके फैंस सदमे में हैं।

हर तरह की भूमिका में मनवाया लोहा

Image result for kader khan death

पेशे से इंजीनियर कादर खान ने 1973 में आई फिल्म ‘दाग’ से बॉलीवुड की दुनिया में कदम रखा था। इस फिल्म में उन्होंने एक वकील की भूमिका निभाई थी, जिसे काफी सराहा गया था।

अभिनय के अलावा डायलॉग राइटर और स्क्रिप्ट राइटर के जरिए कादर खान ने लोगों के दिलों में एक खास जगह बनाई थी। करीब 300 फिल्मों में काम करने वाले कादर खान की यादगार फिल्मों में जैसी करनी वैसी भरनी, कुली नं वन, मैं खिलाडी तू अनाड़ी, खून भरी मांग, कर्मा, राजा नटवरलाल, नसीब, अमर अकबर एंथनी, हिम्मतवाला, और हीरो नंबर वन जैसी हिट फिल्में थी।

Leave a Reply

Top