आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर साधा निशाना, किया यह चौंका देने वाला खुलासा

मनमोहन सिंह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर साधा निशाना, किया यह चौंका देने वाला खुलासा

भारत के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कांग्रेस के 84वे महाअधिवेशन के आखिरी दिन सरकार पर जमकर निशाना साधा और तीखे प्रहार किए। उन्होंने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी ने 2014 में चुनाव प्रचार में जो भी वादे किए थे उनमे से एक भी वादा पूरा नहीं हुआ।

manmohan singh मनमोहन सिंह targets narendra modi

रोजगार पर चर्चा करते हुए सिंह ने कहा कि उन्होंने (नरेंद्र मोदी) वादा किया था कि 2 करोड़ नौकरियां उपलब्ध कराएंगे, अब तक 2 लाख नौकरियां भी देखने को नहीं मिली।

उन्होंने कहा कि मोदी राज में देश की सीमाएं भी सुरक्षित नहीं रही। मनमोहन सिंह ने कहा कि मोदी सरकार जम्मू कश्मीर मामले को सुलझाने में पूरी तरीके से विफल रही। घाटी में हर दिन के साथ तनाव बढ़ता जा रहा है। इस सरकार में देश की सीमाएं भी सुरक्षित नहीं रही।

महाअधिवेशन के आखिरी दिन की शुरुआत आनंद शर्मा के संबोधन से हुई। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने विदेश नीतियों को बाधित करके रख दिया है। पिछले चार सालों में मौजूदा सरकार ने गैर-जिम्मेदार तरीके से काम किया। पिछले चार सालों में विभाजनकारी नीति अपनाई गईं जिसका खामियाजा देश को भुगतना पड़ रहा है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी अपना ही प्रोपेगंडा लेकर चलते हैं। उनके कार्यकाल में पाकिस्तान द्वारा सीजफायर का उल्लंघन बढ़ा है, उन्होंने विदेश नीति पर सवाल उठाते हुए कहा कि विदेश में पूर्व प्रधानमंत्रियों का अपमान किया गया। हमारे निकटतम पड़ोसियों से लेकर देश की बड़ी-बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के साथ संबंध खराब हुए हैं।

वहीं इससे पहले महाअधिवेशन के दूसरे दिन सोनिया गांधी और राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर हमला किया। राहुल गांधी ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि वो बांटने की नीति अपनाते हैं और हम भाईचारा का रास्ता अख्तियार करते हैं। सोनिया गांधी ने कहा कि हमारा अस्तित्व मिटाने की बहुत कोशिश की गई। लेकिन कांग्रेस न कभी झुकी है और न कभी झुकेगी।

Leave a Reply

Top