आप यहाँ पर हैं
होम > टेक्नोलॉजी (Technology) > माइक्रोमैक्स ने लॉन्च किया बेहद सस्ता स्मार्टफोन, कीमत जानकर दिल खुश हो जाएगा

माइक्रोमैक्स ने लॉन्च किया बेहद सस्ता स्मार्टफोन, कीमत जानकर दिल खुश हो जाएगा

नई दिल्ली: भारतीय स्मार्टफोन निर्माता माइक्रोमैक्स ने शुक्रवार को दिल्ली में एक समारोह में भारत 5 स्मार्टफोन लॉन्च किया। भारत 5 स्मार्टफोन की कीमत 5555 रुपये है और इसमें दोहरे कैमरे, 5000 एमएएच बैटरी और 4 जी वोएलटीई जैसी विशेषताएं हैं। माइक्रोमैक्स ने हाल ही में लॉन्च किए गए स्मार्टफोन को रेडमी 5 ए के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा के रूप में देखा है, जो गुरुवार को 5,999 रुपये और 6,999 रुपए में लॉन्च किया गया था। रिपोर्ट के अनुसार, यह स्मार्टफोन 500 घंटे तक का स्टैंडबाय टाइम और 27 घंटे का टॉकटाइम देगा।

micromax माइक्रोमैक्स launched bharat 5 smartphone

 

 

भारत 5 स्मार्टफोन 5.2 इंच डिस्प्ले के साथ आता है और एंड्रॉइड ओएस, v7.0 (एंड्रॉएड नौगट) पर चलता है। यह क्वाड कोर 1.3 गीगाहर्ट्ज, 1 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज मेमोरी की क्षमता के साथ आता है। माइक्रोएसडी कार्ड की सहायता से स्टोरेज को 64 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी विकल्प जैसे एफएम रेडियो, 3 जी / 4 जी, डुअल सिम / माइक्रो सिम, जीपीआरएस, वाईफ़ाई, ब्लूटूथ, वीओएलटीई, सेकेंडरी कैमरा शामिल हैं। माइक्रोमैक्स इंडिया ने 2016 में भारत-सीरीज को 4 जी वीओएलटीई को भारतीयों तक पहुंचाने के उद्देश्य से लॉन्च किया था। भारत 1, भारत 2, भारत 3 और 4 को शुरू करने के बाद, आज गुरुग्राम में एक समारोह में माइक्रोमैक्स ने भारत 5 का शुभारंभ किया। यह भारत श्रृंखला के तहत कंपनी का छठा फोन है। इससे पहले माइक्रोमैक्स ने भारत 1, भरत 2, भरत 2 प्लस, भारत 2 अल्ट्रा, भारत 3 और भारत 4 लॉन्च किया था।

भारत 5 का शुभारंभ चीनी कंपनियों जैसे शाओमी, ओप्पो और विवो के लिए मजबूत प्रतिस्पर्धा माना जाता है। माइक्रोमैक्स ने अगस्त के अंत तक दो लाख भारत 2 स्मार्टफोन बेचे, और अब भारत के तीन नए स्मार्टफोन्स- भारत 2 प्लस, भारत 3 और भारत 4 के साथ भारत की नई श्रृंखला के साथ भारत की नई श्रृंखला के विस्तार के साथ काम कर रही है। माइक्रोमैक्स का दावा है कि भारत श्रृंखला बजट श्रेणी में केवल Google-प्रमाणित स्मार्टफोन है और इसका उद्देश्य देश में पहली पीढ़ी के स्मार्टफोन उपभोक्ताओं के अधिग्रहण का लक्ष्य है। यह इस साल अप्रैल में लॉन्च किया गया था।

Leave a Reply

Top