आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > मोदी सरकार ने फिर किया यह घोटाला जिससे देश को हुआ 70,000 करोड़ रुपये का नुक्सान

मोदी सरकार ने फिर किया यह घोटाला जिससे देश को हुआ 70,000 करोड़ रुपये का नुक्सान


जैसा कि आप सब जानते हैं कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने यूपीए कार्यकाल के दौरान हुई छोटी-मोटी गलतियों को बड़े-बड़े घोटालों का नाम देकर कांग्रेस के खिलाफ खूब दुष्प्रचार किया था। हम आपको बता दें कि हाल ही में बीजेपी ने यूपीए कार्यकाल के तत्कालीन प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह पर बनाई गई फिल्म द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर के प्रोपेगेंडा को खूब भुनाया है।

modi govt मोदी सरकार scam of 70000 crore rupees

मोदी सरकार ने दिया इस बड़े घोटाले को अंजाम

Image result for narendra modi scams

इस बीच यह खबर सामने आई है कि कांग्रेस ने मोदी सरकार के कार्यकाल के दौरान हुए स्पेक्ट्रम आवंटन घोटाले में 70 हजार करोड़ रुपए की चपत लगाने का आरोप लगाया है। हाल ही में सामने आई कैग की रिपोर्ट का हवाला देते हुए कांग्रेस ने यह आरोप लगाया है कि मोदी सरकार के कार्यकाल में माइक्रोवेव स्पेक्ट्रम के आवंटन में बहुत बड़े स्तर पर घोटाले को अंजाम दिया गया है।

कांग्रेस ने मोदी सरकार पर लगाए ये बड़े आरोप

Image result for narendra modi scams

आपको बता दें कि कैग ने यह रिपोर्ट 8 जनवरी को संसद में पेश की थी। कांग्रेस का आरोप है कि मोदी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट के स्पेक्ट्रम आवंटन नीलामी से करने के आदेश को नहीं माना और पहले आओ और पहले पाओ की नीति अपनाते हुए अपने कुछ चुनिंदा साथियों को ही स्पेक्ट्रम का आवंटन कर डाला।

कैग की रिपोर्ट में हुआ ये खुलासा

कैग की रिपोर्ट में स्पेक्ट्रम पाने वाले किसी भी कंपनी के नाम का खुलासा नहीं किया गया है और ना ही घोटाले से सरकारी खजाने को हुए नुकसान के कोई आंकड़े पेश किए गए हैं।

70 हजार करोड़ रूपये का हुआ नुक्सान

Image result for narendra modi scams

आपको बता दें कि इस मामले में कांग्रेस के प्रवक्ता पवन खेड़ा ने यह दावा किया है कि इस घोटाले से सरकारी खजाने को करीब 70 हजार करोड रुपए का नुकसान हुआ है।

Leave a Reply

Top