आप यहाँ पर हैं
होम > खेल (Sports) > मोहम्मद शमी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों को दिया बहुत ही करारा जवाब

मोहम्मद शमी ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों को दिया बहुत ही करारा जवाब

हम आपको बता दें कि भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का क्रिकेट करियर साल 2015 में खेले गए वर्ल्ड कप के बाद एक साल तक काफी बेकार रहा लेकिन शामी ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ खेले गए टेस्ट मैचों में साबित किया कि वे फिर से वापस फॉर्म में आ गए हैं।

Image result for mohammed shami

अगले महीने जनवरी में साउथ अफ्रीके के दौरे पर टेस्ट मैचों में जीत हासिल करना टीम इंडिया के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण और एक बड़ी मुश्किल चुनौती है। पिछले 27 सालों में टीम इंडिया को एक बार भी टेस्ट सीरीज में साउथ अफ्रीका के खिलाफ जीत नहीं मिली है। वहीं मैच से पहले भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों के बीच वर्ड वॉर शुरु हो चुकी है।

हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी डेल स्टेन ने भारतीय खिलाड़ियों के ऊपर टिप्पणी की थी, जिससे भारतीय टीम कतई भी खुश नहीं है। बता दें कि डेल लगभग एक साल के बाद टीम में वापसी कर रहे हैं और वे एक बेहतरीन गेंदबाज हैं। डेल की टिप्पणी पर मोहम्मद शमी ने उन्हें करारा जवाब दिया है। मोहम्मद शमी ने एक्सट्राटाइम को दिए अपने एक इंटरव्यू में डेल को फटकार लगाते हुए बोला कि भारतीय टीम किसी से नहीं डरती है।

मोहम्मद शमी ने कहा “केवल स्टेन ही नहीं बल्कि कोई भी कुछ भी कह या लिख सकता है, लेकिन हमारी नजरें केवल 100 प्रतिशत देने पर टिकीं हैं। इतना ही नहीं मैं यह भी कहना चाहूंगा कि हम किसी से नहीं डरते और हम पलटवार के लिए तैयार हैं। हम पिछले कुछ सालों से बिना किसी डर के खेल रहे हैं और यही हम आगामी दौरे पर भी करके दिखाएंगे।”

वहीं जब शमी से पूछा गया कि साउथ अफ्रीका से जीतने के उनकी टीम के कितने चांस हैं, तो शमी ने कहा “हम सभी अपने बेस्ट देने की आशा कर रहे हैं। पिछले दो सालों में टीम ने अपने गढ़ में बहुत अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है और हम अपने प्रदर्शन में और भी ज्यादा अच्छा कर सकते हैं। मैं यह भी कहूंगा कि निश्चित ही इतिहास जरुर बनेगा।”

Leave a Reply

Top