आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान में कह दिया कुछ ऐसा कि वहां के लोगों ने उनका जमकर उड़ाया मज़ाक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान में कह दिया कुछ ऐसा कि वहां के लोगों ने उनका जमकर उड़ाया मज़ाक

हम आपको बता दें कि जापान की यात्रा पर आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डिजिटल क्षेत्र में भारत की ‘शानदार प्रगति’ की सराहना की। हम आपको यह भी बता दें कि उन्होंने सोमवार को कहा कि देश में अब एक जीबी डेटा कोल्ड ड्रिंक्स की सबसे छोटी बोतल से भी सस्ता है।

narendra modi नरेंद्र मोदी told rate of 1 GB data japan

बता दें कि 13वें भारत-जापान वार्षिक सम्मेलन के लिए शनिवार को टोक्यो पहुंचे नरेंद्र मोदी ने सोमवार को शीर्ष जापानी नेताओं के साथ कई बैठकें कीं और भारतीय समुदाय को संबोधित भी किया।

समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा के मुताबिक नरेंद्र मोदी ने भारत में दूरसंचार और इंटनरेट नेटवर्क के विस्तार की भी सराहना की। परामर्श कंपनी ईवाई के मुताबिक 2022 तक भारत की डिजिटल अर्थव्यवस्था एक हजार अरब डॉलर की हो जाएगी और इससे एक करोड़ रोजगार का सृजन होगा।

पीएम नरेंद्र मोदी ने भारतीय समुदाय को संबोधित करते हुए कहा, ‘आज भारत डिजिटल अवसंरचना के क्षेत्र में शानदार प्रगति कर रहा है। गांव-गांव ब्रॉडबैंड संपर्क से जुड़ रहा है और भारत में 100 करोड़ मोबाइल फोन सक्रिय हैं।’

उन्होंने एक बयान में कहा, ‘एक जीबी डेटा कोल्ड ड्रिंक्स की सबसे छोटी बोतल से भी सस्ता है। डेटा सेवा प्रदान करने का साधन बन गया है।’ नरेंद्र मोदी ने जापान में कबड्डी और क्रिकेट लाने के लिए भी भारतीय समुदाय की तारीफ की।

प्रधानमंत्री ने जापान के कारोबारियों को भारत में अधिक से अधिक निवेश करने के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने व्यापार मंच शिखर सम्मेलन में कारोबारियों से बातचीत के दौरान कहा, “मैं हमेशा ‘मजबूत भारत मजबूत जापान’ के बारे में बात करता हूं।

इस मौके पर जापानी व्यापारियों के भारत में विश्वास दिखाने के लिए मैं उनके प्रति आभार प्रकट करता हूं। मैं आप सभी को निवेश प्रक्रिया को तेज करने के लिए भारत के साथ मिल कर काम करने के लिए आमंत्रित करता हूं।”मोदी ने कहा, ‘कुछ साल पहले मैंने भारत में एक मिनी जापान बनाने के बारे में कहा था। यह मेरे लिए बहुत खुशी की बात है कि आज आप बड़ी संख्या में भारत में काम कर रहे हैं।’ प्रधानमंत्री मोदी ने जापान सरकार और कंपनियों के प्रति आभार जताया।

Leave a Reply

Top