आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस पार्टी को दिया अब तक का सबसे तगड़ा झटका, राहुल गांधी को चिट्ठी लिख कर कर डाला यह एलान

नवजोत सिंह सिद्धू ने कांग्रेस पार्टी को दिया अब तक का सबसे तगड़ा झटका, राहुल गांधी को चिट्ठी लिख कर कर डाला यह एलान


नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया है। इसको लेकर उन्होंने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को चिट्ठी लिखकर इसकी जानकारी दी है।

navjot singh sidhu नवजोत सिंह सिद्धू resigns as punjab minister

नवोजत सिंह सिद्धू ने ट्वीट करते हुए राहुल गांधी को लिखी चिट्ठी शेयर की है। चिट्ठी शेयर करते हुए उन्होंने लिखा है कि उन्होंने 10 जून को राहुल गांधी को चिट्ठी लिखी थी।

गौरतलब है कि पंजाब में नवजोत सिंह सिद्धू अपनी ही सरकार के लिए किरकिरी बन गए थे। दरअसल उनके खिलाफ बीजेपी नेता तरूण चुग ने राज्यपाल को चिट्ठी लिखकर शिकायत की थी कि उन्होंने मंत्री पद की शपथ तो ले ली है लेकिन अभी तक कार्यभार नहीं संभाला है फिर भी वह मंत्री के रूप में मिलने वाली सैलरी और भत्तों का पूरा मजा ले रहे हैं।

चिट्ठी में लिखा गया था कि सिद्धू और सीएम के बीच विवाद ने संवैधानिक संकट पैदा कर दिया है। तरुण चुग ने आगे कहा था कि उन्होंने राज्यपाल से अपील की है कि अगर पंजाब के हित में कोई फैसला करें, अगर मंत्री काम नहीं करना चाहते हैं तो कोई और उनकी जगह पर विभाग देखे।

इसके साथ ही अगर वह बिना काम के सैलरी उठा रहे हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। आपको बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू इस समय मंत्रालय बदले जाने से काफी नाराज हैं।

बीते छह जून को मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सिद्धू से शहरी निकाय के साथ पर्यटन एवं सांस्कृतिक मामले विभाग वापस ले लिए थे और उन्हें ऊर्जा एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग का प्रभार सौंपा था। अमरिंदर ने सिद्धू से विभाग वापस लेते हुए इसके लिए उनके खराब प्रदर्शन को जिम्मेदार ठहराया था और इसके बाद से दोनों के बीच तनाव सार्वजनिक हो गया था।

वहीं बीते जून के आखिरी हफ्ते में पंजाब सरकार के विजिलेंस ब्‍यूरो की टीम ने अमृतसर इंप्रूवमेंट ट्रस्‍ट के दफ्तर में छान-बीन में जांच की है। टीम ने कागज़ों की जांच-पड़ताल की।

नवजोत सिंह सिद्धू स्थानीय निकाय मंत्री थे जिनके अधीन ये दफ़्तर आता था। इसके पहले भी इस विभाग से जुड़े अलग-अलग दफ़्तरों में विजिलेंस की छानबीन चली।  हालांकि SSP पीके बख्शी का कहना है कि कुछ शिकायतों को लेकर रिकॉर्ड की जांच की जा रही है। इस छानबीन में अब तक क्या मिला है इसका अभी ख़ुलासा नहीं हुआ है।

 

Leave a Reply

Top