आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > प्रसून वाजपेयी के बाद अब यह दिग्गज महिला पत्रकार छोड़ सकती हैं एबीपी न्यूज चैनल

प्रसून वाजपेयी के बाद अब यह दिग्गज महिला पत्रकार छोड़ सकती हैं एबीपी न्यूज चैनल


जैसा कि आप सब जानते हैं कि ऐसे वक्त में जब देश में गोदी मीडिया का दौर चल रहा है तो वहीं एक समय ऐसा भी था जब एबीपी न्यूज के बारे में ऐसी चर्चाएं होती थी कि यह एक निष्पक्ष चैनल है.

एबीपी न्यूज

जैसे जैसे समय गुजरता गया, ये बात निर्मूल साबित होती गई. एबीपी न्यूज के साथ हाल के दिनों में कुछ ऐसी घटनाएं घटी जिसके बाद इस चैनल का नाम भी नरेंद्र मोदी और भाजपा के गोदी मीडिया के तौर पर शुमार हो गया.

देश के न्यूज चैनलों के दर्शक वर्ग को एबीपी न्यूज के इस बदले स्वरुप को देख कर बेहद निराशा हुई.

बड़े चेहरे हुए एबीपी से बाहर

Image result for neha pant abp news

देश में जब भी निष्पक्ष पत्रकारिता की चर्चा होती है तब तब तीन बड़े नाम लोगों के जेहन में आ जाते हैं. रवीश कुमार, पुण्य प्रसून वाजपेयी और अभिसार शर्मा.

रवीश कुमार जहां एनडीटीवी में कार्यरत हैं तो वहीं वाजपेयी और शर्मा कुछ दिनों पहले तक एबीपी न्यूज में थें. इन पत्रकारों की विशेषता थी कि ये पत्रकारिता धर्म का निर्वहन करते थें.

वाजपेयी और अभिसार को सरकार के दबाव में चैनल से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया.

असल मुद्दों से डरे मोदी

Image result for neha pant abp news

ये हिंदू मुस्लिम, गाय गोबर, मंदिर मस्जिद और श्मसान कब्रिस्तान की बजाय किसानों की बदहाली और बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर बात करते थें.

वाजपेयी का कार्यक्रम मास्टर स्ट्रोक तो जैसे मोदी सरकार के लिए आफत बन गया था. इस कार्यक्रम के जरिए वाजपेयी सरकार पर किसानों, मजदूरों और बेरोजगारों का सवाल उठाते थें.

अब नेहा पंत की बारी

Image result for neha pant abp news

नेहा पंत किसी परिचय की मोहताज नहीं है.

नेहा पंत एबीपी न्यूज की जानी मानी एंकर है. नेहा अंजना और श्वेता की तरह पालतू पत्रकारिता नहीं करती है बल्कि निष्पक्षता ही नेहा की पूंजी है.

नेहा पंत ने अपने करियर की शुरुआत से ही निष्पक्ष एवं निर्भीक पत्रकारिता की डगर पर चल कर दिखाया है.

बताते चलें कि अभिसार और पुण्य प्रसून के एबीपी न्यूज से अलग होने के बाद से ही ये चैनल पूरी तरह से मोदी और भाजपा की भक्ति में डूब चुके हैं.

इसी वजह से नेहा पंत को यहां काम करने में परेशानी हो रही है. कयास लगाए जा रहे हैं कि नेहा जल्द ही एबीपी न्यूज को टाटा बाय कर सकती हैं.

 

Leave a Reply

Top