आप यहाँ पर हैं
होम > टेक्नोलॉजी (Technology) > बहुत जल्द नया स्मार्टफ़ोन लॉन्च करेगा नोकिया, जानिये क्या है ख़ास

बहुत जल्द नया स्मार्टफ़ोन लॉन्च करेगा नोकिया, जानिये क्या है ख़ास

चलिए अब बात करते हैं स्मार्टफ़ोन की. नया साल शुरु होते ही बहुत सारी स्मार्टफ़ोन कंपनियां नए-नए स्मार्टफ़ोन लॉन्च करने को तैयार हैं.

new nokia 6 smartphone स्मार्टफ़ोन launch

HMD Global भी नोकिया स्मार्टफोन को लॉन्च करने के लिए काफी चर्चाओं में है. नोकिया 9 के बारे में हमें पहले से जानकारी है कि कंपनी फोन को को इसी महीने एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान लॉन्च कर सकती है. कहा जा रहा है कि HMD Global Nokia 9 के साथ ही Nokia 6 (2018) को भी लॉन्च करेगी.

हालांकि कंपनी की ओर से Nokia 6 के 2018 वर्जन के बारे में अभी कोई भी कन्फर्मेशन नहीं दी गई है, लेकिन फोन के बारे में कई रिपोर्ट्स जरुर सामने आई हैं. हाल ही में नोकिया 6 (2018) के दो वैरिएंट को TENAA सर्टिफिकेशन पर स्पॉट किया गया था. जिसके बाद इस फोन के लॉन्च होने की उम्मीदें और बढ़ जाती हैं साथ ही इस अपकमिंग फोन के कुछ जरुरी स्पेसिफिकेशन भी सामने आए हैं.

अब लगता है कि HMD Global नोकिया 6 (2018) फोन को इसी हफ्ते लॉन्च कर सकती है, ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि चाइना बेस्ड एक ऑनलाइन रिटेलर ने Weibo पर टीज़ करते हुए NokiaMob के जरिए लॉन्च की जानकारी दी है. इस टीज़र में चाइनीज में कैप्शन दिया है. वहीं यदि इसे ट्रांसलेट करें तो इसमें लिखा है, ‘3 days’, ‘Unique Craftsmanship’, और ‘New Nokia 6’.

इस टीज़र पर ध्यान दें तो हो सकता है कि Nokia 6 का 2018 वर्जन 3 दिनों में लॉन्च हो सकता है. कंपनी का यह लॉन्च पैटर्न कुछ नया नहीं है, साल 2017 में भी जनवरी के कुछ शुरूआती दिनों में ही Nokia 6 का ओरिजिनल वैरिएंट पेश किया था, जो कि कुछ ही सेकंड्स में सोल्ड आउट हो चुका था. इसका मतलब हो उम्मीद की जा सकती है कि यह नया वैरिएंट भी इसी दौरान लॉन्च के लिए उपलब्ध हो.

हाल ही में एक और जानकारी सामने आई है जिसके मुताबिक HMD Global Nokia 4, Nokia 7 प्लस और Nokia 1 स्मार्टफोन भी इस साल लॉन्च करेगा. यह नई खबर Nokia Camera app के जरिए सामने आई है. अभी फिलहाल इन फोन के बारे में कुछ ज्यादा खास जानकारी नहीं हा, लेकिन Nokia 1 के बारे में कहा जा रहा है कि यह फोन गूगल के Android Go (Oreo) प्रोग्राम के तहत पेश हो सकता है. इस फोन की लॉन्च इस साल मार्च तक देखी जा सकती है.

Leave a Reply

Top