आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > 20 जनवरी से बैंक के नियमों में होंगे यह बड़े बदलाव

20 जनवरी से बैंक के नियमों में होंगे यह बड़े बदलाव

नई दिल्ली: हम आपको बता दें कि नया साल तो आ गया है और आप सब इसके जश्न में डूबे हुए हैं। लेकिन बहुत जल्द आपको एक बहुत ही तगड़ा झटका लगने वाला है।

new rules bank बैंक

हम आपको बता दें कि 20 जनवरी से बैंकिंग सेवाएं महंगी होने जा रही है। कैश निकालने से लेकर कैश जमा करने पर भी आपको चार्ज देना पड़ेगा। ये चार्ज सीधे आपके अकाउंट से काट लिए जाएंगे। चेक से अमाउंट निकालने पर भी चार्ज देना होगा। यानी कुल मिलाकर 20 जनवरी के बाद से बैंकिंग सर्विस पहले से महंगी हो जाएगी।

महंगी होगी बैकिंग सेवाएं

20 जनवरी से बैंकिंग सेवाएं महंगी हो जाएंगी। बैंक में पैसा जमा करने से लेकर चेक से अमाउंट निकलने पर भी आपको चार्ज देना होगा। बैंक से जुड़ी 7 सर्विसेज पर चार्ज लगाए गए हैं। जिनके चार्ज सीधे आपके अकाउंट से काट लिए जाएंगे। बैकिंग सेवा में इस बदलाव का सबसे ज्यादा असर बिजनेस से जुड़े लोगों पर पड़ेगा।

बैकिंग ट्रांजेक्शन पर चार्ज

बिजनेस सेक्टर से जुड़े लोगों को हर दिन बैकिंग ट्रांजेक्शन सर्विसेज से गुजरना पड़ता है। उन्हें रोज किसी न किसी तरह से बैंकों की कोई न कोई सर्विस लेनी पड़ती है। अब तक ये सर्विस फ्री थी, लेकिन 20 जनवरी से ये सर्विसेज महंगी हो जाएंगी। आपको बताते हैं कि लोगों को किन-किन सर्विसेज के लिए अब चार्ज देना होगा।

इन सर्विसेज में लगेगा चार्ज

आपको बैंकिंग सर्विसेज के लिए चार्ज देना होगा। बैंकों से पैसा निकालने के लिए या जमा करने के लिए, बैंक अकाउंट में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर बदलवाने के लिए, केवाईसीए में पता बदलावे के लिए नेटबैंकिंग और चेक बुक के लिए अब आपको चार्ज देना होगा।

कितना लगेगा चार्ज

आपको बता दें कि 20 जनवरी से सेविंग अकाउंट से 50 हजार तक की निकासी पर आपको 10 रुपए, वहीं एक बार चेक क्लियरेंस पर 10 रुपए, एक दिन में एक से ज्यादा ट्रांजेक्शन पर भी 10 रुपए, साइन और फोटो वैरिफीकेशन के लिए 50 रुपए, मोबाइल नंबर बदलवाने के लिए 25 रुपए, पासबुक के लिए 50 रुपए, चेकबुक के लिए 25 रुपए, नेटबैंकिंग के लिए 25 रुपए, पिन और पासवर्ट चेंज करने के लिए 10 रुपए लगेंगे।

 

Leave a Reply

Top