आप यहाँ पर हैं
होम > टेक्नोलॉजी (Technology) > नोकिया कर सकता है अपना बेहद शानदार स्मार्टफ़ोन पी1 लॉन्च

नोकिया कर सकता है अपना बेहद शानदार स्मार्टफ़ोन पी1 लॉन्च

nokia will launch its new smartphone p1 at mobile world congress 2017

नोकिया मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस 2017 में एक इवेंट आयोजित करेगी। ऐसा माना जा रहा है कि इस इवेंट के दौरान नोकिया अपना एक नया एंड्रॉयड स्मार्टफ़ोन लॉन्च करेगी। नोकिया अपना स्मार्टफ़ोन पी1 इसी साल बार्सिलोना में मोबाइल वर्ल्ड कॉन्ग्रेस(एमडब्ल्यूसी) के दौरान लॉन्च करेगी। नोकिया पी1 की ग्राफ़िक्स का इस्तेमाल करके बनी हुई तस्वीर इंटरनेट पर सामने आई है।

कंसेप्ट क्रिएटर ने एक यूट्यूब वीडियो साझा किया है जिसमें कथित नोकिया पी1 हैंडसेट के कंसेप्ट रेंडर नज़र आ रहे हैं। वीडियो के आधार पर हम अनुमान लगा सकते हैं कि नोकिया का यह एंड्रॉयड फोन दिखने में कैसा होगा। वीडियो में मेटल फ्रेम, हाइब्रिड डुअल-सिम स्लॉट, कार्ल ज़ाइस लेंस के अलावा डिस्प्ले के नीचे मौज़ूद होम बटन की झलक मिली है।

वैसे, हमारा अभी यही सुझाव होगा कि इन दावों पर पूरी तरह से भरोसा ना किया जाए। क्योंकि एचएमडी ग्लोबल की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

पहले लीक हुई जानकारियों के आधार पर कहा जा सकता है कि नोकिया पी1 स्मार्टफोन एंड्रॉयड नूगा पर चलेगा और इसमें 5.3 इंच का डिस्प्ले होगा। इस पर गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन मौज़ूद रहेगी। स्क्रीन का रिज़ॉल्यूशन फुल-एचडी या क्वाडएचडी रहने की उम्मीद है। नोकिया पी1 में स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ 6 जीबी रैम रहने की उम्मीद है।

कैमरे की बात करें तो नोकिया पी1 स्मार्टफोन में ज़ाइस द्वारा सर्टिफाई किया गया 22.6 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा। यह दावा भी रिपोर्ट में किया गया है। यह वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट होगा। नोकिया पी1 में आईपी57 सर्टिफिकेशन रहने की उम्मीद है। फोन में 3500 एमएएच की बैटरी रहने की उम्मीद है जो क्विक चार्जिंग को सपोर्ट करेगी। रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि हैंडसेट में दायें हिस्से पर फिंगरप्रिंट स्कैनर भी होगा।

Leave a Reply

Top