आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > कुछ इस तरह से आपको मिल जायेगा 100 रुपये से कम में गैस का सिलेंडर, जानिये पूरी प्रक्रिया

कुछ इस तरह से आपको मिल जायेगा 100 रुपये से कम में गैस का सिलेंडर, जानिये पूरी प्रक्रिया


आप सबको तो यह मालूम होगा कि मंगलवार से नया और साल का आखिरी महीना शुरू होने जा रहा है। जैसा कि आप सब जानते हैं कि हर महीने की पहली तारीख को समीक्षा के बाद गैस सिलेंडर के नये दाम घोषित किए जाते हैं।

हालांकि ये जरूरी नहीं कि सिलेंडर के दाम बढ़ेंगे या घटेंगे। पर इस बात की संभावना जरूर रहती है। इस समय दिल्ली में बिना सब्सिडी वाले सिलेंडर की कीमत 594 रु है।

ऐसे में अगर गैस बुकिंग पर 500 रु का कैशबैक मिल जाए तो आपको एलपीजी सिलेंडर 500 रु से भी कम में पड़ जाएगा। जी हां एक तरीका है जिससे गैस बुकिंग पर 500 रु का कैशबैक हासिल किया जा सकता है। आइए जानते हैं इसका तरीका।

पेटीएम से करें गैस बुक

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि डिजिटल पेमेंट प्लेटफॉर्म पेटीएम के माध्यम से गैस बुकिंग पर 500 रु का कैशबैक मिल सकता है। यानी आपको बस करना इतना है कि गैस बुकिंग किसी अन्य प्लेटफॉर्म के बजाय पेटीएम से करनी है और आपको 500 रु तक का कैशबैक मिल जाएगा। ध्यान रहे कि ये कैशबैक सिर्फ पहली बार पेटीएम से गैस बुकिंग करने वालों को ही मिलेगा।

कैसे मिलेगा कैशबैक

गैस बुकिंग पर 500 रु तक का कैशबैक पाने के लिए मोबाइल पर पेटीएम ऐप खोलें। अगर ये ऐप न हो तो इंस्टॉल करें। पेटीएम ऐप ओपन करने के बाद इसकी होम स्क्रीन में टॉप की तरफ ‘Book Cylinder’ का ऑप्शन दिया हुआ होगा।

अगर आपको ये ऑप्शन न दिखे तो फिर ‘Show More’ पर क्लिक करें। ‘Show More’ पर क्लिक करने पर कई ऑप्शन खुल कर सामने आएंगे।

इनमें से Book Cylinder ऑप्शन पर क्लिक करें। इस पर क्लिक करने से आपको अपनी गैस कंपनी का नाम चुनना होगा, जिनमें भारत गैस, इंडियन और एचपी गैस शामिल हैं।

क्या है आगे का प्रोसेस

अपनी गैस कंपनी का नाम सिलेक्ट करने के बाद आपको रजिस्टर मोबाइल नंबर या एलपीजी आईडी दर्ज करनी होगी। रजिस्टर मोबाइल नंबर या एलपीजी आईडी दर्ज करने के बाद Proceed पर क्लिक करें।

Proceed पर क्लिक करने से ग्राहक का नाम, आपका एलपीजी आईडी नंबर और एजेंसी का नाम स्क्रीन पर आ जाएगा। इसके नीचे आपको वो राशि दिखेगी जो आपको सिलेंडर के लिए अदा करनी है। फिर प्रोसेस पर क्लिक करें। मगर पेमेंट करने से पहले आपको प्रोमोकोड की जरूरत होगी।

क्या है प्रोमोकोड

गैस सिलेंडर के लिए पेमेंट करने से पहले पेटीएम का गैस बुकिंग प्रोमोकोड दर्ज करें। ये प्रोमोकोड है FIRSTLPG। इसी प्रोमोकोड के जरिए आपको 500 रु तक का कैशबैक मिलेगा। यदि आपने ये प्रोमोकोड दर्ज नहीं किया तो आपको कैशबैक नहीं मिलेगा। एक तरीका और है जिससे आपको गैस बुकिंग पर 500 रु तो नहीं मगर 50 रु तक का कैशबैक मिल सकता है।

सिर्फ कल तक मौका

आपको अमेजन पे से गैस बुकिंग पर भी कैशबैक मिल सकता है। मगर अमेजन पे से गैस बुकिंग पर कैशबैक पाने का मौका सिर्फ 1 दिसंबर तक है।

अमेजन से आप इंडेन, भारत गैस और एचपी गैस तक का सिलेंडर बुक कर सकते हैं। अगर आप इन तीनों में से किसी भी कंपनी के ग्राहक हैं तो आप अमेजन पे से गैस बुकिंग कर सकते हैं। ये कैशबैक पहली बार गैस सिलेंडर बुक करने वालों को मिलेगा।

Leave a Reply

Top