आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > रायन इंटरनेशनल स्कूल के बाहर लोगों ने जम कर किया हंगामा

रायन इंटरनेशनल स्कूल के बाहर लोगों ने जम कर किया हंगामा

parents and people doing protest against murder of a kid outside ryan international school in gurugram

रायन इंटरनेशनल स्कूल जो कि गुरुग्राम में है वहां के एक बच्चे का जिसका नाम प्रद्युम्न ठाकुर  है उसकी हत्या को लेकर लोगों के अन्दर गुस्सा है. आज के दिन यानी रविवार को भी प्रदर्शन जारी है. वहां के पैरेंट्स और आम लोग बहुत गुस्से में हैं और उन लोगों ने वहां की एक शराब की दुकान में आग लगा दी है.

स्कूल के बाहर सैकड़ों लोग जमा हैं, भीड़ को हटाने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात की गई है. जवान सुबह से ही लोगों से शांति की अपील कर रहे थे.

प्रदर्शनकारियों में स्थानीय नागरिक और रायन इंटरनेशनल में पढ़ने वाले छात्रों के अभिभावक शामिल हैं. उन्हें स्कूल के मेन गेट से दूर हटाने की कोशिश में लोगों और पुलिस के बीच मुठभेड़ भी हुई. लेकिन जब लोग हटने को तैयार नहीं हुए तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. इस लाठीचार्ज में कुछ पत्रकार भी घायल हो गए हैं.

गुस्साए लोगों का कहना है कि घटना भले ही रायन स्कूल में हुई पर यह कहानी देशभर के प्राइवेट स्कूलों की है. लोगों की मांग है कि स्कूल प्रबंधन के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए.

इस मामले में हरियाणा के शिक्षामंत्री रामविलास शर्मा ने कहा कि रायन इंटरनेशनल स्कूल के मालिक और स्कूल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की गई है. उन्होंने बताया कि स्कूल प्रबंधन के खिलाफ जुविनाइल एक्ट के सेक्शन 75 के तहत कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि गुनहगारों को एक सप्ताह के अंदर कोर्ट में पेश किया जाएगा.

मामले की जांच सीबीआई से कराने को लेकर शिक्षामंत्री ने कहा कि यदि बच्चे के माता-पिता पुलिस की जांच से संतुष्ट नहीं होते हैं तो हरियाणा सरकार किसी भी एजेंसी से जांच कराने को तैयार है.

Leave a Reply

Top