आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > अरविंद केजरीवाल के ऊपर मिर्ची पाउडर से हमला करने वाले व्यक्ति ने फेसबुक पर लिख दिया कुछ ऐसा कि जानकर उड़ जायेंगे आपके होश

अरविंद केजरीवाल के ऊपर मिर्ची पाउडर से हमला करने वाले व्यक्ति ने फेसबुक पर लिख दिया कुछ ऐसा कि जानकर उड़ जायेंगे आपके होश


आपको यह जानकर काफी हैरानी होगी कि जब 40 साल का अनिल कुमार शर्मा का मंगलवार दोपहर दिल्ली सचिवालय परिसर में दाखिल हुआ, तो वह उन हजारों के बीच एक और चेहरा था जो अपनी शिकायतें लेकर वहां रोज आते हैं। आपको बता दें कि इसके कुछ घंटों बाद ही, वह खबरों में छाया हुआ था और इसकी वजह ये थी कि उसने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर मिर्च पाउडर फेंक दिया था जिस वक्त वे लंच के लिए बाहर जा रहे थे।

person thrown chili powder on arvind kejriwal अरविंद केजरीवाल and write post on facebook

मिर्च पाउडर फेंकने वाला केजरीवाल को बता रहा था देशद्रोही

अनिल मुख्यमंत्री के पास पहुंचा और हाथ में कागज जैसी कोई चीज देने के बाद पैर छूने के लिए झुका। इसके बाद तेजी दिखाते हुए अरविंद केजरीवाल की तरफ लपका और उनके चेहरे पर मिर्च पाउडर लगा दिया।

हालांकि चश्मा लगाने के कारण पाउडर आंखों में नहीं लगा लेकिन इस हमले में अरविंद केजरीवाल का चश्मा टूट गया। पुलिस द्वारा दबोचे जाने के बाद हमलावर सीएम की आलोचना कर रहा था उसने कहा कि अरविंद केजरीवाल देशद्रोही हैं और भाजपा सच्चे देशभक्तों की पार्टी है।

उसने खुद को भी सच्चा देशभक्त बताया। उसने कहा,’वो मेरा निशाना थे, जितनी मेरी कोशिश थी, वो मैंने की। मैं सच्चा देशभक्त हूं। मैं केजरीवाल को जवाब देने आया था। मैं बताना चाहता था कि केजरीवाल ने एक देशभक्त के साथ धोखा किया है और देशभक्त कभी हार नहीं हो सकते हैं।’

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाया

जबकि इस हमले के बाद आप और बीजेपी के बीच जुबानी जंग तेज हो गई और दोनों तरफ से बयानों का दौर शुरू हो गया। आम आदमी पार्टी ने इसके बाद दिल्ली पुलिस पर आरोप लगाया और कहा था कि वे सीएम की सुरक्षा करने में नाकाम हैं।

हालांकि इसको लेकर कुछ सवाल भी थे कि कैसे अनिल शर्मा मिर्च पाउडर लेकर सचिवालय परिसर में दाखिल होने में कामयाब हो गया। अनिल शर्मा कौन है और उसने सीएम केजरीवाल पर हमला क्यों किया?

गुटखे के पाउच में मिर्च पाउडर रखकर ले गया

सूत्रों के मुताबिक, हमलावर ने सचिवालय परिसर में पहुंचने के बाद कहा था कि उसका कोई रिश्तेदार बीमार है और वह पब्लिक गवर्नेंस मॉनिटरिंग सिस्टम (पीजीएमएस) अधिकारियों से मिलना चाहता है। बिल्डिंग में स्थित पीजीएमएस दफ्तर से कॉल आने के बाद उसको पास दे दिया गया था।

इसके बाद अब उसे गेट नंबर 6 से अंदर जाना था, जहां पुरुष-महिलाओं की अलग-अलग तलाशी ली जाती है। हमलावर वहां से भी गुटखे के पाउच में मिर्च पाउडर रखकर ले जाने में कामयाब हो गया। आम आदमी पार्टी ने इसे सुरक्षा में सेंध बताया तो मनीष सिसोदिया ने कहा कि अगर हमलावर अपने साथ हथियार लेकर दाखिल हो जाता तो क्या होता?

फेसबुक पर दक्षिणपंथी विचारधारा से मिलते-जुलते पोस्ट भी किए हैं

शर्मा के फेसबुक पेज से पता चला है कि उसने अपने फेसबुक अकाउंट पर खुद को उत्तर प्रदेश के खुर्जा में एनआरईसी कॉलेज का छात्र और बीजेपी का मेंबर बताया है। उसने दक्षिणपंथी विचारधारा से मिलते-जुलते कुछ पोस्ट भी किए हैं।

अपनी कई पोस्ट में अयोध्या में जल्द राम मंदिर बनवाने की मांग भी उसने की है। इसके अलावा केजरीवाल से लेकर समाजवादी पार्टी नेता मुलायम सिंह यादव तक की तीखी आचोलना की है।

Leave a Reply

Top