आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > प्रधानमंत्री पद के लिए आखिर कौन है सबसे सही, जनता ने बताई अपनी राय

प्रधानमंत्री पद के लिए आखिर कौन है सबसे सही, जनता ने बताई अपनी राय

जैसा कि आप सब जानते हैं कि साल 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान हर तरफ मोदी-मोदी की गूंज सुनाई दे रही थी। हम आपको बता दें कि अगले साल यानी कि 2019 में एक बार फिर लोकसभा चुनाव होने जा रहे हैं। लेकिन इस बार जनता सब कुछ समझ गई है और हमारे देश में मोदी-मोदी नहीं बल्कि राहुल गांधी की तूती बोल रही है।

pm प्रधानमंत्री choice narendra modi rahul gandhi

1. देश में हर तरफ बोल रही राहुल गांधी की तूती

Image result for rahul gandhi and narendra modi

हाल ही में हुए विधानसभा चुनाव और उपचुनाव में साफ तौर पर सामने आया है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस ने कितना बेहतरीन प्रदर्शन किया है। राहुल गांधी की बदौलत ही कर्नाटक में आज कांग्रेस ने जीडीएस के साथ मिलकर सरकार बनाई है।

2. खत्म हो चुकी है मोदी की पॉपुलैरिटी

Image result for rahul gandhi and narendra modi

आपको बता दें कि देश के प्रधानमंत्री मोदी साल 2014 में जितनी तेजी से पॉपुलर हुए थे। उतनी ही तेजी से उनका नाम और छवि पूरी तरह से धूमिल भी हो चुकी है। इस वक्त पूरा देश मोदी के नाम से पूरी तरह चढ़ चुका है और आने वाले लोकसभा चुनाव में बीजेपी का ब्रांड ने मोदी नहीं चलने वाला।

3. साल 2019 में प्रधानमंत्री बनने के करीब पहुंचे राहुल गांधी

Related image

कांग्रेस और राहुल गांधी के समर्थकों के लिए एक बहुत बड़ी खुशी की बात सामने आई है। हाल ही में हुए एक सर्वे के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साल 2019 में प्रधानमंत्री बनने के चांसेस काफी बढ़ गए हैं। आपको बता दें कि राहुल गांधी ने एक सर्वे में प्रधानमंत्री बनने के मामले में पीएम मोदी को पछाड़ दिया है।

4. राहुल गांधी के पक्ष में आये आजतक के सर्वे के नतीजे

Image result for rahul gandhi and narendra modi

आज तक चैनल पर प्रसारित किए गए ओपिनियन पोल के सर्वे के मुताबिक आंध्र प्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को काफी पसंद किया जा रहा है। आपको बता दें कि जहां राहुल गांधी को 40 फ़ीसदी लोगों ने पीएम पद के लिए लोकप्रिय चेहरा बताया है। वहीं नरेंद्र मोदी सिर्फ 38 फ़ीसदी तक ही सीमित रह गए हैं।

5. राहुल गांधी ने दी पार्टी को मजबूती

Image result for rahul gandhi and narendra modi

गौरतलब है कि साल 2017 के अंत में गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी को पार्टी का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था जिसके बाद से ही राहुल गांधी ने पार्टी का जनाधार मजबूत करने के लिए कई अहम फैसले लिए हैं जो कांग्रेस के लिए कामगार भी साबित हुए हैं।

निष्कर्ष:

Image result for rahul gandhi and narendra modi

आपको बता दें कि राहुल गांधी की पॉपुलैरिटी युवाओं से लेकर बुजर्गों में भी काफी बढ़ चुकी हैं।

Leave a Reply

Top