आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > अगर आपका खाता है पीएनबी में तो नहीं निकाल पायेंगे इससे ज्यादा कैश

अगर आपका खाता है पीएनबी में तो नहीं निकाल पायेंगे इससे ज्यादा कैश

नई दिल्ली: जैसा कि आप सब जानते हैं कि चंद बैंक कर्मचारियों की मिलीभगत और बैंकिंग सिस्टम की लापरवाही के चलते पीएनबी को 11500 करोड़ का झटका लगा है। हम आपको बता दें कि पीएनबी के करीब 11500 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।

pnb पीएनबी account holders withdraw limit

पीएनबी में हुए इस घोटाले के बीच सोशल मीडिया पर एक मैसेज बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। मैसेज पंजाब नेशनल बैंक के खाताधारकों के लिए हैं। संदेश में दावा किया जा रहा है कि पीएनबी के ग्राहक अपने अकाउंट से 3000 रुपए से ज्यादा कैश नहीं निकाल सकते हैं।

पीएनबी स्कैम पर वायरल मैसेज

11500 करोड़ रुपए के पीएनबी स्कैम के बाद इस मैसेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मैसेज में कहा जा रहा है कि रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने पीएनबी के सभी बैंक अकाउंट्स को सीज कर दिए है। मैसेज के मुताबिक आरबीआई ने तत्काल प्रभाव से PNB के सारे बैंक खातों को सीज कर दिया है और खाताधारक अपने अकाउंट से 3000 रूपए से ज्यादा नहीं निकाल पाएंगे।

स्वीकर न करें PNB का चेक

इस संदेश में ये भी कहा जा रहा है कि लोग पंजाब नेशनल बैंक के चेक स्वीकार न करें। इस वायरल मैसेज को लेकर लोग काफी परेशान हो रहे है। आपको बता दें कि देशभर में पंजाब नेशनल बैंक के करीब 10 करोड़ खाताधारक है। ऐसे में ये संदेश परेशानी पैदा करने वाला है।

क्या है VIRAL मैसेज का सच

आपको बता दें कि ये मैसेज पूरी तरह से झूठ है। आरबीआई ने इस तरह का कोई भी एक्शन नहीं लिया है। पंजाब नेशनल बैंक के किसी भी एकाउंट को सीज नहीं किया गया है। वहीं कैश निकासी को लेकर भी कोई पाबंदी नहीं लगाई गई है। पंजाब नेशनल बैंक खाताधारक पहले की तरह ही अपन अकाउंट से कैश निकासी कर सकते है। इसलिए इस झूठे वायरल मैसेज पर बिल्कुल भी भरोसा न करें।

Leave a Reply

Top