आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > पीएनबी घोटाले को लेकर नीरव मोदी ने सीबीआई को दिया यह जवाब

पीएनबी घोटाले को लेकर नीरव मोदी ने सीबीआई को दिया यह जवाब

नई दिल्ली: तो चलिए अब हम बात करते हैं पीएनबी घोटाले के बारे में जो कि 12 हजार करोड़ रुपए से अधिक का घोटाला है। हम आपको बता दें कि इस घोटाले को लेकर सीबीआई लगातार नीरव मोदी और मेहुल चौकसी के ठिकानों पर छानबीन कर रही है।

pnb पीएनबी scam nirav modi

वहीं विदेश भाग चुका नीरव मोदी अभी सरकार की पकड़ से दूर है। इसी बीच नीरव मोदी का कोर्ट में बचाव कर रहे वकील विजय अग्रवाल ने कहा कि, ‘नीरव ने सीबीआई को अपना जवाब भेजा है और भारत आने के लिए थोड़े समय की मांग की है।’

न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए वकील विजय अग्रवाल ने कहा कि, ‘मेरे क्लाइंट नीरव मोदी ने सीबीआई को जवाब भेजा है। उन्होंने सुरक्षा कारणों के चलते भारत वापस आने के लिए थोड़ा समय मांगा है। मेरे क्लाइंट का विदेश में भी बिजनेस। मैं इस मामले को घोटाले के रुप में नहीं देखता हूं।’

वहीं केंद्र सरकार ने आर्थिक अपराध करके विदेश भाग जाने की एक के बाद एक घटनाओं से सबक लेते हुए सरकार ने 50 करोड़ रुपये या इससे ज्यादा का लोन मांगनेवालों के लिए पासपोर्ट डीटेल देना अनिवार्य कर दिया है।  यह फर्जीवाड़े की स्थिति में त्वरित प्रतिक्रिया सुनिश्चित करने की दिशा में उठाया गया कदम है।

फिलहाल, ऐसी कोई व्यवस्था नहीं है कि बैंक कर्जदारों से उनके पासपोर्ट की जानकारी लें। लोन नहीं चुकाने या इसमें गड़बड़ी के खुलासे के बाद वो फायदा उठाकर आसानी से देश छोड़कर भाग जाते हैं।

Leave a Reply

Top