आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > प्रणय रॉय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखते हुए बीजेपी के इस दिग्गज नेता पर लगाए गंभीर आरोप

प्रणय रॉय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखते हुए बीजेपी के इस दिग्गज नेता पर लगाए गंभीर आरोप

हम आपको बता दें कि केंद्र की बीजेपी सरकार पर जनता के मुद्दे रखते हुए जमकर हमला करने वाले चैनल NDTV के संस्थापक प्रणय रॉय ने हाल ही में बीजेपी के राज्‍यसभा सदस्‍य सुब्रमण्‍यम स्‍वामी पर आरोप लगते हुए एक सनसनीखेज ख़ुलासा किया है.

prannoy roy प्रणय रॉय write letter

 

सुब्रमण्‍यम स्‍वामी के खिलाफ़ लिखा प्रधानमंत्री मोदी को पत्र

Image result for prannoy roy and subramanian swamy

जी हाँ प्रणय रॉय ने अपने चैनल के खिलाफ बीजेपी दिग्गज सुब्रमण्‍यम स्‍वामी पर झूठी मुहिम चलाने का आरोप लगाते हुए पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर जो कुछ कहा वो बेहद हैरान करने वाला है.

अपने इस पत्र में प्रणय रॉय ने प्रधानमंत्री को लिखा कि…

“मैं एनडीटीवी को लेकर सुब्रमण्‍यम स्‍वामी द्वारा आपको (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) लिखे पत्रों के संदर्भ में यह पत्र लिख रहा हूं. उनका पत्र झूठ का पुलिंदा है, जिसका उद्देश्‍य एनडीटीवी को चुप कराना है. साथ ही भारत की स्‍वतंत्र मीडिया के लिए चेतावनी भी. मुझे लगा कि यह मेरा कर्तव्‍य है क‍ि इसे आपके संज्ञान में लाया जाए. सुब्रमण्‍यम स्‍वामी अनैतिक और संदिग्‍ध तरीकों से अमेरिका की बेहतरीन कंपनियों (जीई और एनबीसी) को मनीलांड्रिंग का आरोपी बना रहे हैं. साथ ही एनडीटीवी के साथ फर्जी वित्‍तीय लेनदेन का भी आरोप लगा रहे हैं. प्रवर्तन निदेशालय और आयकर विभाग की ओर से भी इस तरह के अपमानजनक आरोप लगाए जा रहे हैं. भारतीय एजेंसियों द्वारा लगाए गए आरोप इस हद तक गंभीर हैं क‍ि अमेरिकी कानून के तहत इन अपराधों के लिए ज्‍येफ इमेल्‍ट (जीई के तत्‍कालीन सीईओ) को कठोर करावास की सजा हो सकती है.

ईडी और आईटी के आरोपों पर एनबीसी के सीईओ ज्‍येफ जुकर को भी जेल जाना पड़ सकता है. जुकर फिलहाल सीएनएन के अध्‍यक्ष हैं. भारत बिना किसी साक्ष्‍य के उन पर मनीलांड्रिंग का आरोप लगा रहा है. सुब्रमण्‍यम स्‍वामी इसको लेकर दुर्भावनापूर्ण अभियान भी चला रहे हैं.

प्रधानमंत्री जी पीएम बनने के बाद आप भी इमेल्‍ट से कई बार मिल चुके हैं. ईडी और आईटी विभाग द्वारा इन दोनों पर एनडीटीवी के साथ मिलकर मनीलांड्रिंग का आरोप लगाना हामरे देश के लिए शर्मनाक है. जीई और एनबीसी पर लगाए गए इन आरोपों पर अंतरराष्‍ट्रीय बिजनेस कम्‍यूनिटी भी गौर फरमाने लगा है. इससे पूरी दुनिया के साथ अमेरिका के व्‍यवसायी भी सकते में हैं.”

पिछले साल आयकर विभाग ने मारा था छापा

Image result for prannoy roy

बताते चले कि पिछले वर्ष NDTV के प्रणय रॉय के खिलाफ 642 करोड़ रुपये की मनीलांड्रिंग और कर चोरी का आरोप लगा था जिसके चलते उनके घर पर आयकर विभाग ने छापा भी मारा गया था.

Leave a Reply

Top