आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > कांग्रेस ने जारी किया ऐसा नंबर जिससे आप सीधे कर सकेंगे राहुल गांधी से बात

कांग्रेस ने जारी किया ऐसा नंबर जिससे आप सीधे कर सकेंगे राहुल गांधी से बात

जैसा कि आप सब जानते हैं कि राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने के बाद कांग्रेस की स्थिति काफी सुधरी है. हम आपको बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव से लेकर मध्यप्रदेश के उपचुनावों तक हर जगह राहुल के नेत्रत्व में कांग्रेस बीजेपी के गढ़ में सेंध लगाने में कामियाब रही है.

 rahul gandhi राहुल गांधी mobile number

पार्टी कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाने के लिए राहुल गांधी ने शुरू

की ये नई मुहीम 

Image result for rahul gandhi with phone

इसे राहुल गांधी का सफल प्रयास ही समझिये कि अच्छे प्रदर्शन के चलते अब कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साह साफ़ देखा जा रहा है. और इसी उत्साह को बरकरार रखने के लिए अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद करने का फ़ैसला लिया है.

“शक्ति कैंपेन” के जरिये राहुल करेंगे कार्यकर्ताओं से संवाद 

Image result for rahul gandhi with phone

जी हाँ राहुल गांधी द्वारा पार्टी कार्यकर्ताओं से सीधा संवाद करने के लिए पार्टी ने “शक्ति कैंपेन” शुरू किया है. जिसके जरिए राहुल गांधी बड़े-बड़े कार्यकर्ताओं से लेकर पोलिंग बूथ स्तर तक के छोटे-छोटे कार्यकर्ताओं से फोन के जरिए सीधा संवाद करेंगे.

आगामी विधानसभा चुनाव वाले राज्यों में शुरू होगा कैंपेन

Image result for rahul gandhi with phone

खबर है कि पार्टी द्वारा शुरू की गई इस मुहीम में राहुल गांधी खुद कार्यकर्ताओं से फोन और मैसेज के जरिए सपंर्क साधेंगे. पार्टी द्वारा शक्ति कैंपेन उन राज्यों में शुरू किया जा रहा है जहाँ इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं. जिसके तहत ये कैंपेन राजस्थान में सबसे पहले शुरू किया गया है जो कि इसी गुरुवार से शुरू हुआ है.

इस नंबर से राहुल से की जा सकती है बात

Image result for rahul gandhi with phone

जानकारी के लिए बता दें कि इसकी शुरुआत करते हुए खुद राहुल गांधी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए पार्टी कार्यकर्ताओं से संवाद साधा. इसके साथ ही पार्टी द्वारा ये बताया गया है कि राहुल गाँधी से बात करने के लिए किसी भी कार्यकर्ता को शक्ति कैंपेन के इस एक खास नंबर “7045003900″ पर मिस कॉल देनी होगी. जिसके बाद कंट्रोल रूम में बैठे कांग्रेस के टेक्निशियन वापस व्यक्ति से संपर्क करेंगे और उसके वोटर आईडी कार्ड से उसका नंबर लेंगे.

खुद फ़ोन कर राहुल करेंगे कार्यकर्ताओं को संबोधित

Image result for rahul gandhi with phone

इस तरह से सारी जानकारी को सही से वेरीफाई करने के बाद उनका डाटा बेस तैयार किया जाएगा और उस डाटा बेस में कार्यकर्ताओं के नाम, पते, मोबाइल और लैंड लाइन नंबर आदि जानकारियां एकत्रित की जाएंगी. जिसके बाद ही इस डाटा बेस शामिल कार्यकर्ताओं से राहुल गांधी खुद मोबाइल मैसेज और फोन कर सीधा संवाद करेंगे.

वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये राहुल ने किया इस कैपेंन का

उद्घाटन

Image result for rahul gandhi with phone

बताया जा रहा है कि जिस वक्त राहुल गांधी द्वारा वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये इस शक्ति कैपेंन की शुरूआत की गई उस वक्त प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में बिहार के पूर्व राज्यपाल जगन्नाथ पहाड़िया, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट मौजूद थे.

निष्कर्ष

Image result for rahul gandhi with phone

ये देखना वाकई बेहद दिलचस्प होगा कि कांग्रेस द्वारा शुरू की गई इस नई मुहीम का फायदा पार्टी और खुद राहुल गांधी को कितना होने वाला है. जो आने वाले समय में ही पता चल पायेगा.

 

Leave a Reply

Top