आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > राज ठाकरे ने मोदी सरकार पर जमकर साधा निशाना और कहा,’मोदीमुक्त…’

राज ठाकरे ने मोदी सरकार पर जमकर साधा निशाना और कहा,’मोदीमुक्त…’

तो चलिए अब हम बात करते हैं राज ठाकरे की। हम आपको बात दें कि महाराष्ट्र नव निर्माण सेना के अध्यक्ष राज ठाकरे ने शिवाजी पार्क की सभा में रविवार के दिन मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा।

raj thackeray राज ठाकरे targets modi govt

गुड़ी पाडवा के मौके पर शिवाजी पार्क में आयोजित रैली में राज ठाकरे ने कहा कि अब मोदीमुक्त भारत का वक्त आ गया है।  मैदान में जमा विशाल भीड़ की तरफ इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि जिन लोगों को यह लगता है कि एमएनएस खत्म हो गई है, उन्हें यह यह जनसागर देखना चाहिए।

नोटबंदी सबसे बड़ा घोटाला

राज ठाकरे ने कहा कि यदि भविष्य में सत्ता परिवर्तन हुआ और नोटबंदी की जांच हुई तो आजादी के बाद का यह देश का सबसे बड़ा घोटाला बनकर सामने आएगा। राज ठाकरे ने कहा कि मोदी सरकार में बोफोर्स से बड़ा भी घोटाला हुआ है। सरकार राफेल विमानों की खरीद में हुए घोटाले को लेकर रहस्यमय ढंग से चुप्पी साधे है। मीडिया में भी इस घोटाले की खबरें नहीं आ रही। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अखबारों के मालिकों को विज्ञापन बंद करने की धमकी देते हैं। क्या समाचार देना है और क्या नहीं देना, यह सरकार तय कर रही है।

राज ठाकरे ने आशंका व्यक्त की कि आगामी चुनावों को देखते हुए देश में धार्मिक दंगे कराए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी अब तक दुनिया घूम चुके हैं लेकिन कालाधन के रूप में देश से बाहर गया एक पैसा वापस देश में नहीं आया है। उल्टे बेरोजगारों को पकौड़े बेचने की सलाह दी जा रही है। अगर पकौड़े बेचना रोजगार है, तो क्या मोदी जी बेसन जमा करने के लिए दुनिया घूम रहे हैं।

राज ठाकरे ने कहा, ‘भारत को लगी मोदी नाम की बीमारी को दूर करने के लिए सभी पक्षों को एकजुट होना होगा। आगामी चुनाव भारत की तीसरी आजादी की लड़ाई है।’ उन्होंने कहा कि भारत को पहली आजादी 1947 में मिली। आजादी की दूसरा संघर्ष 1977 में हुआ और अब 2019 के चुनाव में भारत को मोदी से मुक्ति के रूप में तीसरी आजादी की लड़ाई लड़ने के लिए तैयार रहना होगा।

फडणवीस पर वार

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ उन्होंने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस पर भी अपने भाषण में हमला बोला। राज ठाकरे ने कहा कि फडणवीस क्लास के ऐसे मॉनिटर हैं, जो शिक्षकों को तो पसंद है लेकिन विद्यार्थियों को नहीं। उन्होंने कहा कि फडणवीस लादे गए मुख्यमंत्री है। राज ठाकरे ने आरोप लगाया कि राज्य में दलाल राज कर रहे हैं। फडणवीस ने मोदी को खुश करने के लिए महाराष्ट्र पर कर्ज का बोझ बढ़ा दिया है।

महाराष्ट्र से महत्वपूर्ण कार्यालयों को गुजरात ले जाया जा रहा है, ताकि यहं के लोगों के हक की नौकरियां गुजरात के लोगों को मिलें। प्रधानमंत्री बनने के बाद भी मोदी केवल गुजरात के ही बन कर रह गए हैं। सरकार के पास पैसे नहीं है और सरकार बड़ी-बड़ी घोषणाएं करके लोगों को मूर्ख बना रही है। अभिनेत्री श्रीदेवी के मृतदेह को राष्ट्रध्वज में लपेटे जाने को भी उन्होंने महाराष्ट्र सरकार की गलती बताया।

हर साल होगी सभा

शिवाजी पार्क में जमा भीड़ को संबोधित करते हुए राज ठाकरे ने कहा, ‘मैं केवल विरोध के लिए विरोध करने वाला नेता नहीं हूं। अगर सरकार कुछ अच्छा करके दिखाएगी तो मैं उसकी तारीफ भी करूंगा।’ इस मौके पर राज ठाकरे ने घोषणा की कि अब से हर गुड़ी पाड़वा को शिवाजी पार्क में एमएनएस की सभा होगी। इसे दशहरे पर होने वाली शिवसेना की पंरपरागत सभा की तरह से मनसे की सभा का स्वरूप देने की कोशिश माना जा रहा है।

Leave a Reply

Top