आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > वीडियो: लाइव डिबेट के दौरान राजीव त्यागी ने संबित पात्रा को जमकर लताड़ा तो वहीं जनता ने लगाये ‘चौकीदार ही चोर है’ के नारे

वीडियो: लाइव डिबेट के दौरान राजीव त्यागी ने संबित पात्रा को जमकर लताड़ा तो वहीं जनता ने लगाये ‘चौकीदार ही चोर है’ के नारे


अगर हम आज कल के टीवी डिबेट्स की बात करें तो लगातार नेता लाइव टीवी पर डिबेट का स्तर गिराते जा रहे है। आपको बता दें कि अब चुनावों का मौसम चलरह है और देश के तीन बीजेपी शासित राज्यों में चुनाव है तो डिबेट भी होगी।

rajiv tyagi राजीव त्यागी targets sambit patra during live debate

इन्ही तीन भाजपा शासित राज्यों में से एक मध्य प्रदेश में कुछ दिन बाद चुनाव होने है और इसी चुनाव के मद्देनज़र एक डिबेट का आयोजन किया गया था जिसमे बवाल मच गया। दरअसल समाचार चैनल आजतक पर पत्रकार अंजना के शो में जनता के बीच कांग्रेस प्रवक्ता राजीव त्यागी और भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा के बीच डिबेट का आयोजन किया गया था।

यह डिबेट इंदौर में आयोजित की गई थी। इस दौरान राजीव त्यागी ने अपनी बात रखते हुए कहा कि अमिताभ कांत जो नीति आयोग के सीईओ उन्होंने एक रिपोर्ट प्रस्तुत की, उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश, बिहार व मध्य प्रदेश जैसे राज्य भारत को पीछे रख रहे है।

राजीव त्यागी ने आगे कहा कि 15 महिलाओं के साथ रोज़ एमपी में रेप की घटनाए सामने आती है, क्या महिलाओं से बलात्कार के नाम पर मध्य प्रदेश नंबर एक पर नहीं है? राजीव त्यागी ने तीसरी बात करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश ट्राइबल के साथ अत्याचार के मामले में टॉप पर है।

इसके बाद राजीव त्यागी ने पुलिस को संबोधित करते हुए कहा कि हमारा आपसे भेद नहीं है लेकिन ये याद रखिये कांग्रेस ने अंगड़ाई ली है, किसानो ने अंगड़ाई ली है कांग्रेस की सरकार बनेगी हम अंग्रेज़ो से नहीं डरे तो आपसे क्या डरेंगे? राजीव त्यागी के पूछे गये तीन सवालों पर संबित पात्रा ने जवाब न देते हुए उनके द्वारा पुलिस को दी गई कथित धमकी पर बोलने लगे कि पुलिस वालो को जो धमकाया गया यहां पर कि हम पुलिस वालो से नहीं डरते कांग्रेस वालो का असली चेहरा देखिये।

इतना सुनते ही राजीव त्यागी अपने पूछे गये तीन सवालों पर जवाब मांगने लगे लेकिन संबित उन पर जवाब न देकर पुलिस पर उनकी टिपण्णी को लेकर उन्हें घेरने में लगे रहे और संबित ने मंच पर खड़े होकर नारेबाजी शुरू कर दी। इसके बाद संबित सोनिया गाँधी को ‘डकैत’ कहने लगे।

इसके बाद राजीव त्यागी भी नारेबाज़ी करने लगे और डिबेट चुनावी अखाड़े में तब्दील हो गई। वहीं संबित ने डिबेट में आए अपने समर्थको को मंच पर बुला दिया।

इस दौरान एंकर अंजना बार-बार संबित को रोक रही थी लेकिन जब संबित ने अपने समर्थको बुलाया तो वह किसी की सुने बिना मंच पर आ गये और इसे ही देख कांग्रेस समर्थक भी मंच पर आ गये। इसके बाद डिबेट तो नहीं हुई लेकिन नारेबाजी खूब हुई।

एक तरफ संबित कांग्रेस को डकैत कह रहे थे तो राजीव त्यागी भी ‘चौकीदार चोर है’ के नारे लगा रहे थे। इस दौरान स्टेज पर ‘पप्पू’, ‘चौकीदार चोर है’, मोदी आदि नारे लगे लेकिन हैरानी की बात यह है कार्यक्रम स्थल पर पर्याप्त पुलिस बल होने के बावजूद यह घटना घटी और पुलिस इसे रोकने में नाकाम रही।

Leave a Reply

Top