आप यहाँ पर हैं
होम > टेक्नोलॉजी (Technology) > स्मार्टफ़ोन के कीमत में मिल रहा है लैपटॉप, जानिए कीमत

स्मार्टफ़ोन के कीमत में मिल रहा है लैपटॉप, जानिए कीमत

now buy laptop in the price of smartphone

नई दिल्ली। माइक्रोमैक्स ने मई में कैनवस लैपबुक एल1160 पेश किया था, जिसकी कीमत 10,499 रुपये है। हम आपको इस लैपबुक की खूबियों और कमियों से अवगत कराने जा रहे हैं। जिसके बाद आप ये समझ पाएंगे कि माइक्रोमैक्स का यह प्रोडेक्ट आपके कितने काम का है। आपको बता दें कि यह अपने क्लास का 11.6 इंच डिस्प्ले वाला सबसे सस्ता लैपटॉप है। यही नहीं, कंपनी ने कीमत कम करके परफॉर्मेंस के साथ कोई समझौता तो नहीं किया है।

लुक-डिजाइन:

इस लैपटॉप का वजन मात्र 1.1 किलोग्राम है। इसे प्लास्टिक से बनाया गया है। इसकी सबसे बड़ी खासियत इसका कॉम्पेक्ट होना है। बजट लैपटॉप होने के बाद भी इसके लुक के साथ कोई समझौता नहीं किया गया है। इसमें 11.6 इंच डिस्प्ले दिया गया है जिसका रेजोल्यूशन 768×1366 पिक्सल है, जो थोड़ा कम है।

परफॉर्मेंस:

यह तेजी से बूट-अप करता है और इसपर मल्टीटास्किंग करना भी ज्यादा मुश्किल नहीं है। हां, लैपटॉप थोड़ा धीमा जरुर है। इसके बटन इस्तेमाल के दौरान थोड़े गर्म हो जाते हैं। लैपटॉप 4के वीडियो जैसे मीडिया फाइल को भी अच्छे से हैंडल करता है। इसका श्रेय चिपसेट में मौजूद वीडियो डिकोडिंग इंजन को जाता है। कीबोर्ड के ऊपर स्टीरियो स्पीकर हैं जो अच्छी आवाज देते हैं। लैपटॉप की स्टोरेज को 64 जीबी के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। इसमें 4100 एमएएच की बैटरी दी गई है। आम इस्तेमाल में लैपटॉप को 8-9 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है।

हमारा फैसला:

10,499 रुपये की कीमत में यह एक अच्छा विंडोज 10 लैपटॉप है। परफॉर्मेंस उतनी बेहतर नहीं है लेकिन अगर आपको इस साइज में लैपटॉप चाहिए तो आप इसे खरीद सकते हैं।

Leave a Reply

Top