आप यहाँ पर हैं
होम > खेल (Sports) > जब इस मामले को लेकर बीजेपी विधायक ने सानिया मिर्ज़ा के खिलाफ कार्यवाही करने की करी मांग तो सानिया मिर्ज़ा ने सोशल मीडिया पर दिया बेहद ज़बरदस्त जवाब

जब इस मामले को लेकर बीजेपी विधायक ने सानिया मिर्ज़ा के खिलाफ कार्यवाही करने की करी मांग तो सानिया मिर्ज़ा ने सोशल मीडिया पर दिया बेहद ज़बरदस्त जवाब

बीजेपी के एक विधायक ने भारत की दिग्गज टेनिस खिलाडी सानिया मिर्ज़ा के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की थी. तेलंगाना में बीजेपी के एक मात्र विधायक राजा सिंह ने मुख्यमंत्री केसीआर से सानिया मिर्ज़ा को तेलंगाना के ब्रांड एम्बेसडर के पद से हटाने की मांग की थी.

sania mirza सानिया मिर्ज़ा gives befitting reply to bjp leader

इसके पीछे उन्होंने तर्क दिया है कि सानिया पाकिस्तान की बहू हैं. राजा ने सीएम केसीआर से जम्मू कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले जिसमें सीआरपीएफ के 40 से अधिक जवान शहीद हो गए थे उसी को देखते हुए यह मांग की थी.

बीजेपी विधायक राजा ने कहा कि सानिया ने एक भारतीय होने का दावा खो दिया है क्योंकि उन्होंने एक पाकिस्तानी से शादी की थी. इसलिए उसे तेलंगाना के ब्रांड एम्बेसडर पद से हटा कर साइना नेहवाल और पीवी सिंधु जैसे किसी भी स्थानीय खिलाड़ी को राज्य का राजदूत बना देना चाहिए.

बीजेपी शुरू से ही सानिया की नियुक्ति का विरोध करती रही है. तेलंगाना के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के लक्ष्मण ने चंद्रशेखर राव ने भी सानिया की नियुक्ति की घोषणा के समय आपत्ति जताई थी. तेलंगाना के सीएम के चंद्रशेखर राव ने जुलाई 2014 में तेलंगाना का ब्रांड एम्बेसडर सानिया मिर्ज़ा को नामित किया था.

राजा का तर्क था कि सानिया मिर्ज़ा ने हमले की निंदा नही की है इसलिए उन्हें इस पद से हटा देना चाहिए. इसे लेकर सानिया मिर्चा ने बीजेपी विधायक को करारा जवाब दिया है. उन्होंने ट्वीट में लिखा कि यह पोस्ट उन लोगों के लिए है जिन्हें लगता है कि एक मशहूर हस्तियों के रूप में हमें किसी भी हमले की निंदा ट्विटर और इंस्टाग्राम पर करनी चाहिए.

वो भी यह साबित करने के लिए कि हम देशभक्त हैं और हमें देश की परवाह है क्यों?? क्योंकि हम सेलेब्स हैं. उन्होंने आगे लिखा कि आप में से कुछ ऐसे निराश व्यक्ति हैं जिसके पास अपना गुस्सा निकलने के लिए कोई टारगेट नहीं है इसलिए नफरत फैलाने का कोई मौका नहीं छोड़ रहे हैं.


सानिया ने आगे लिखा कि मैं अपने देश के लिए खेलती हूं, पसीना बहाती हूं और इसी तरह मैं अपने देश की सेवा करती हूं और साथ ही अपने सीआरपीएफ के जवानों और शहीदों के परिवार के साथ खड़ी हूं. सानिया मिर्ज़ा भारत के लिए टेनिस खेलती है और उन्होंने दुनिया भर में भारत का झंडा लहराया है.

लेकिन सानिया को पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी करने के बाद से ही इसी तरह की टिप्पणियों का सामना अक्सर ही करना पड़ता है. उन पर अक्सर ही देश भक्ति को लेकर निशाना साधा जाता है और वह हर बार मुँह तोड़ जवाब देकर विरोधियों के मुंह बंद कर देती है.

Leave a Reply

Top