आप यहाँ पर हैं
होम > खेल (Sports) > इस खिलाड़ी ने आईपीएल में छक्कों की बरसात करके उड़ा दी विराट कोहली की रातों की नींद

इस खिलाड़ी ने आईपीएल में छक्कों की बरसात करके उड़ा दी विराट कोहली की रातों की नींद

जैसा कि आप सब जानते हैं कि आजकल आईपीएल का 10वां सीजन चल रहा है. आपको बता दें कि इस बार का आईपीएल हर तरह से खास है.

sanju samson संजू सैमसन new ipl record

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि राजस्थान रॉयल्स के ओपनर खिलाड़ी संजू सैमसन ने आईपीएल में एक नया रिकॉर्ड बनाया है. आपको बता दें कि संजू सैमसन ने रॉयल चैलेंजर्स के खिलाफ 11वें मैच में 92 रन की बेहद शानदार पारी खेली.

संजू सैमसन के बदौलत ही राजस्थान रॉयल्स ने 218 रन का विशाल स्कोर बनाया और उसके बाद डिफेंड करते हुए बेंगलुरु के खिलाफ मैच 19 रनों से जीत भी लिया. इस रिकॉर्ड के कारण संजू सैमसन आजकल सुर्ख़ियों में बने हुए हैं और इसके लिए उन्होंने काफी संघर्ष भी किया है.

हम आपको बता दें कि संजू सैमसन ने मात्र 45 गेंदों में 10 छक्कों की मदद से 92 रन बना डाले और आउट भी नहीं हुए. आपको यह जानकर ख़ुशी होगी कि इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 204.44 था.

इसके इलावा भी सैमसन ने आरसीबी के खिलाफ आईपीएल में पहला रिकॉर्ड बनाया था जिसमे उन्होंने 71 रन बनाये थे जो कि आईपीएल का सबसे पहला रिकॉर्ड है. इस मैच में उन्होंने एक भी चौका नहीं मारा था.

Image result for sanju samson

यही नहीं संजू सैमसन ने नीतीश राणा का भी रिकॉर्ड तोड़ा था. यह रिकॉर्ड उन्होंने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आईपीएल मैच में बनाया था. इस मैच में उन्होंने बिना   कोई चौका मारे हुए 62 रन बना दिए थे.

Leave a Reply

Top