आप यहाँ पर हैं
होम > दुनिया (International) > सऊदी किंग शाह सलमान इस तारीख को छोड़ेंगे सत्ता, इनको बनायेंगे सऊदी अरब का नया किंग

सऊदी किंग शाह सलमान इस तारीख को छोड़ेंगे सत्ता, इनको बनायेंगे सऊदी अरब का नया किंग

तो चलिए अब हम बात करते हैं सऊदी किंग शाह सलमान की. हम आपको बता दें कि अपनी बढ़ती उम्र को लेकर सऊदी किंग शाह सलमान ने सत्ता छोड़ने का फैसला कर लिया है.

saudi arabia king shah salman resigns शाह सलमान

गुप्त सूत्रों से पता चला है कि सऊदी किंग शाह सलमान अपने बेटे को अपनी कुर्सी देने का फैसला कर लिया है. यह बात हम नहीं कह रहे हैं बल्कि डेली मेल जो कि सऊदी के शाही परिवार के बेहद करीबी सूत्र है उसने कहा,’सऊदी अरब के प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान सऊदी अरब देश के नए बादशाह बनाए जायेंगे’.

हम आपको बता दें कि प्रिंस बिन सलमान ने भ्रष्टाचार के मामले में 40 से ज्यादा मंत्रियों और प्रिंस को गिरफ्तार करने का आदेश भी दिया था जिसके बाद से वह सुर्ख़ियों में आ गए थे.

सऊदी अरब के शाही परिवार के सूत्र डेली मेल से यह भी पता चला कि सऊदी किंग शाह सलमान अब रस्मी तौर से सऊदी किंग शाह सलमान देश के प्रमुख रहेंगे जबकि उनके बेटे प्रिंस बिन सलमान अधिकारिक रूप से देश की सत्ता संभालेंगे और इनको MBS भी कहा जाता है.

Image result for bin salman

सऊदी के शाही परिवार के सूत्र ने यह भी बताया कि अगर सब ठीक तरीके से चलता रहा तो सऊदी किंग शाह सलमान अपने बेटे प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को सऊदी अरब का किंग बनाने की घोषणा जल्द कर देंगे. जबकि सऊदी किंग शाह सलमान पवित्र धार्मिक स्थलों जैसे मक्काह और मदीना के संरक्षक बने रहेंगे.

Leave a Reply

Top