आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > अगर आपका खाता है एसबीआई में तो न करें इस ईमेल को इग्नोर नहीं तो बैंक अकाउंट हो सकता है खाली

अगर आपका खाता है एसबीआई में तो न करें इस ईमेल को इग्नोर नहीं तो बैंक अकाउंट हो सकता है खाली

नई दिल्ली: हम आपको बता दें कि अगर आपका बैंक खाता देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया में है तो यह खबर आपके लिए बेहद खास है। हम आपको यह भी बता दें कि पिछले कुछ दिनों से बैंक अपने ग्राहकों को लगातार एक ईमेल भेज रहा है।

Image result for sbi

ईमेल सभी कस्टमर्स के लिए खास है, क्योंकि अगर आपने इस ईमेल को इग्नोर किया तो आपको बड़ा नुकसान भी हो सकता है। आप साइबर फ्रॉड के शिकार बन सकता है। दरअसल बैंक अपने ग्राहकों को साइबर क्राइम से सचेत करने के लिए लगातार मैसेज भेजकर अलर्ट कर रहा है। अगर आपका खाता भी एसबीआई में है तो अपना ईमेल चेक करें और उन बातों पर गौर करें।

एसबीआई खाताधारकों के लिए खास खबर

Image result for sbi

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने सभी ग्राहकों को एक संदेश ई-मेल के जरिए भेज रहा है। अगर आपने इस ईमेल को नजरअंदाज किया तो आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। बैंक ने इस ईमेल के जरिए अपने ग्राहकों को सचेत किया है और उन्हें साइबर फ्रॉड को लेकर सावधान रहने को कहा है।

क्या है एसबीआई के ईमेल में

Image result for sbi

बैंक ने अपने ईमेल में लिखा है कि ग्राहक फोन, SMS, ईमेल, सोशल मीडिया से सूचित किसी पुरस्कार या लॉटरी या फिर गिफ्ट के लालच में न आएं और इन चीजों के शुल्क, टैक्स या एडवांस जमा की मांग को पूरा न करें और न ही अपने खाते से संबंधित जानकारी किसी से भी साझा करें। बैंक ने लिखा है कि बैंक का कोई भी प्रतिनिधि फोन, ईमेल या पत्र के जरिए किसी भी ग्राहक को कोई भी गोपनीय जानकारी, जैसे खाता संख्या, एटीएम और क्रेडिट कार्ड पिन, इंटरनेट बैंकिंग आईडी और पासवर्ड जैसी जानकारी नहीं मांगता है।

क्या करें अगर आपके के पास आए इस तरह के फोन

Related image

बैंक ने अपने ग्राहकों को सुझाव दिया है कि अगर उनसे कोई भी अनजान शख्स कोई भी गोपनीय जानकारी मांगता है तो उसकी जानकारी फौरन बैंक को दें। दरअसल पिछले कुछ दिनों में साइबर अपराधी एसबीआई का कर्मचारी बनकर लोगों को धोखाधड़ी के शिकार बना रहे हैं, इसलिए बैंक ने अपने ग्राहकों को सचेत किया है।

Leave a Reply

Top