आप यहाँ पर हैं
होम > बॉलीवुड (Bollywood) > पाकिस्तान में नहीं रिलीज़ होगी शाहरुख खान की फिल्म ‘रईस’

पाकिस्तान में नहीं रिलीज़ होगी शाहरुख खान की फिल्म ‘रईस’

shah rukh khan is upset as film raees will not release in pakistan

नई दिल्‍ली: जबसे फिल्म ‘काबिल’ पकिस्तान में रिलीज़ हुई है तबसे शाहरुख खान भी चाह रहे हैं कि उनकी फिल्म ‘रईस’ भी पाकिस्तान में रिलीज़ हो जाये. अनुमान लगाया जा रहा था कि फिल्म ‘रईस’ रविवार को पाकिस्तान में रिलीज़ हो जायेगी लेकिन इसमें कुछ ऐसे सीन हैं जो मुसलमानों के अनुचित चित्रण को दिखाया गया है जिसके कारण सोमवार को इस फिल्म को रोक दिया गया. फिल्म ‘रईस’ की टीम को पाकिस्तान में अच्छी कमाई करने की उम्मीद थी क्योंकि इस फिल्म में माहिरा खान हैं जो कि पकिस्तान की काफी फेमस एक्‍ट्रेस हैं. लेकिन वहां के सेंसर बोर्ड ने फिल्म ‘रईस’ को पाकिस्तान में रिलीज़ होने पर रोक लगा दी है.

डॉन न्यूज ने बताया कि फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की वजह यह है कि ‘इसमें इस्लाम की गलत छवि है, मुसलमानों के एक विशेष संप्रदाय को गलत तरीके से पेश किया गया है और मुसलमानों को अपराधी और आतंकवादी के रूप में दिखाया गया है.’ इसके पहले भारत और पाकिस्तान के संबंधों में आई कड़वाहट के कारण फिल्म की रिलीज खतरे में पड़ गई थी. भारत में कुछ संगठनों के द्वारा पाकिस्तानी कलाकारों को देश में प्रतिबंधित कर दिया गया, जिसके कारण फिल्म अभिनेत्री माहिरा खान भारत में फिल्म का प्रमोशन नहीं कर पाईं.

पिछले सप्ताह बॉलीवुड फिल्म ‘काबिल’ को पाकिस्तान में रिलीज किया गया है. यूं तो इस फिल्‍म की हीरोइन और पाकिस्‍तानी कलाकार माहिरा खान इस फिल्‍म के प्रमोशन का हिस्‍सा नहीं बन सकीं लेकिन भारत में फिल्‍म की रिलीज के बाद और पाकिस्‍तान में इस फिल्‍म के रिलीज की खबरों के बाद हाल ही में माहिरा खान ने टेली कॉन्‍फरेंसिंग के जरिए मीडिया से बात की. माहिरा ने भी उम्‍मीद जतायी थी कि उनके देश के लोग इस फिल्‍म की रिलीज का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.

Leave a Reply

Top