आप यहाँ पर हैं
होम > इंडिया (India) > कांग्रेस ख़ेमे में ख़ुशी की लहर, बीजेपी सांसद ने थामा कांग्रेस का हाथ और इस सीट से लड़ेंगे 2019 लोकसभा चुनाव

कांग्रेस ख़ेमे में ख़ुशी की लहर, बीजेपी सांसद ने थामा कांग्रेस का हाथ और इस सीट से लड़ेंगे 2019 लोकसभा चुनाव

कांग्रेस ने शनिवार को बिहार, हिमाचल प्रदेश और पंजाब में पांच लोकसभा सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए जिनमें सबसे प्रमुख नाम शत्रुघ्न सिन्हा का है जिन्हें पटना साहिब से टिकट दिया गया है।

shatrughan sinha will fight elections from bihar कांग्रेस

सिन्हा शनिवार को कांग्रेस में शामिल हुए और इसे कुछ घन्टे बाद ही उन्हें उम्मीदवार घोषित किया गया। अब पटना साहिब से वह केंद्रीय मंत्री एवं बीजेपी उम्मीदवार रविशंकर प्रसाद को चुनौती देंगे। पिछली बार सिन्हा बीजेपी के टिकट पर पटना साहिब से चुनाव जीते थे।

पटना साहिब सीट का समीकरण

पटना साहिब लोकसभा सीट पर जातीय समीकरण के आधार पर कायस्थों का दबदबा है। यहां कायस्थों के बाद यादव और राजपूत वोटरों का बोलबाला है। पिछले दो लोकसभा चुनावों से पटना साहिब सीट पर कांग्रेस के उम्मीदवार नंबर दो रहे हैं।

ऐसे में महागठबंधन के तहत ये सीट कांग्रेस के खाते में गई और तभी से कयास लग रहे थे कि कांग्रेस इस सीट से शत्रुघ्न सिन्हा को ही उम्मीदवार बनाएगी।

शत्रुघ्न सिन्हा आज हुए कांग्रेस में शामिल

बीजेपी के बागी और बिहार के पटना साहिब से सांसद शत्रुघ्न सिन्हा आज कांग्रेस में शामिल हो गए। कांग्रेस में शामिल होने के बाद कहा कि मैं भारी मन से बीजेपी छोड़ रहा हूं।

उन्होंने यह भी कहा कि मैं बीजेपी क्यों छोड़ रहा हूं ये सबको पता है। शत्रुघ्न सिन्हा ने कांग्रेस में आने का एलान पहले ही कर दिया था। उन्होंने पिछले महीने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात की थी।

बीजेपी में लोकशाही तानाशाही में बदल गई- शत्रुघ्न सिन्हा

शत्रुघ्न सिन्हा ने आज कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला की मौजूदगी में कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी की सदस्यता ली। इस दौरान शत्रुघ्न सिन्हा ने बीजेपी पर जबरदस्त हमला किया। शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, ”बीजेपी में वरिष्ठों को मार्गदर्शक मंडल में डाला गया।

वहां लोकशाही तानाशाही में बदल गई।” उन्होंने कहा, ”मैंने आज तक जो भी बातें कही हैं वो देशहित में की है। अपने लिए आजतक कुछ नहीं मांगा।” इस दौरान शत्रुघ्न सिन्हा ने शक्ति सिंह गोहिल को बीजेपी का नेता बता दिया। हालांकि बाद में उन्होंने कहा कि आज पहला दिन है। गलती हो जाती है।

मोदी सरकार में मंत्री भी डरे हुए हैं- शत्रुघ्न सिन्हा

शत्रुघ्न सिन्हा ने आगे कहा, ”बीजेपी में बड़े नेताओं का अपमान हुआ है। बीजेपी वन मैन शो, टू मैन आर्मी में बन गई है।” उन्होंने कहा, ”मोदी सरकार में मंत्री भी डरे हुए हैं। सारे फैसले पीएमओ से होते हैं।”

शत्रुघ्न ने कहा, ”आज स्थापना दिवस पर मुझे बीजेपी छोड़ने का बहुत दुख है, लेकिन अब सुकून भी है कि मुझे पार्टी से निकालने की धमकियां नहीं मिलेंगी।”

इस दौरान शत्रुघ्न सिन्हा ने नोटबंदी को दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला कहा। उन्होंने कहा, ”जिस व्यक्ति ने रातों रात नोटबंदी लागू कि उसने किसी की फिक्र नहीं की। दुनिया को दिखाने के लिए अपनी मां को भी लाईन में लगवा दिया। नोटबंदी एक ढकोसला थी।

 

Leave a Reply

Top